आपरेशन ऑल आउट
जम्मू कश्मीर में आपरेशन ऑल आउट जारी

जम्मू कश्मीर: बारामुुला के करीरी क्षे़त्र में आपरेशन ऑल आउट मंगलवार को भी जारी रहा। मुठभेड़ में मंगलवार तीन सेना के जवान घायल हो गए। बताया जा रहा है कि अभी भी चैथा आतंकी सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर रहा है। उसे गोली लगी है और घायल अवस्था में वह लगातार फायरिंग कर रहा है। आतंकी विदेश होने की प्रबल संभावना हैै।

सेना के तीन जवान हुए घायल

मंगलवार सुबह बागों में तलाशी अभियान चला रहे सुरक्षा बलों पर अचानक गोलियां शुरू हो गई। अचानक हमले में सेना के तीन जवान घायल हो गए। चार आतंकियों ने सोमवार को करीरी क्षे़त्र में ही अतंकियों ने पुलिस की नाका पार्टी पर हमला करके एक एसपीओ मुज्जफर अली और सीआरपीएफ के दो जवानों लव कुश और बशीर खान को शहीद कर दिया था। कुछ देर बाद ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों को कुछ दूरी पर घेर लिया।

सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षा बलों ने नार्थ कश्मीर में लश्कर ए तोइबा के कमांडर सज्जाद हैदर ए पाक आतंकी उस्मान और हयात उल्लाह को मार गिराया। सज्जाद हैदर के खिलाफ कई मामले पुलिस में दर्ज हैं। बारामुुला से ही उसने करीब 20 आतंकियों को भर्ती करवाया था। उसमें से कई युवाओं को पुलिस ने दोबारा मुुख्यधारा में शामिल कर लिया और कुछ पकडे गए।

सज्जाद ने सीआरपीएफ पर किया था हमला

सज्जाद ने शौपियां में सीआरपीएफ की टुकड़ी पर भी हमला किया था। जिमें एक जवान शहीद हो गया था और चार अन्य घायल हो गए थे। सितंबर महीने मेें भी एक नागरिक को मार गिराया था। इसके अलावा जुलाई महीने में वसीम अहमद वारीए उसके पिता और भाई को मारने में भी सज्जाद का हाथ है। फल विक्रेताओं को भी मारा और उन्हें भी धमकी देता था।

सरपंच और पंचों को धमकाता था आतंकी हैदर

आतंकी हैदर सरपंच और पंचों को भी धमकी देता था। अब कुछ समय से वह अपने तरीके से ही वारदातों को अंजाम दे रहा था। पाक आतंकी भी उसके साथ शामिल था। पिछले कुछ समय से आतंकियों ने अचानक हमले तेज कर दिए है। यह उनकी बौखलाहट का नजीता है कि वह हमले बढ़ा रहे हैं। आतंकियों के हथियारों, आतंकी कमी और रूपया भी कम होने के कारण हमले करके अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं और नागरिकों पर हमला करके उन्हें डरा रहे हैं।

आईजी धमका चुका है पोस्टर ब्वाय

जम्मू। सज्जाद हैदर कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार को भी धमकी दे चुका है। पोस्टर ब्वाय बनने की होड़ में आतंकी सज्जाद हैदर ने आईजी को कहा कि वह कितने भी आपरेशन चला ले और आतंकियों को मार गिराए। देशभक्ति दिखाने वाले लोगों को वह नहीं छोड़ेगा और सुरक्षा बलों व पुलिस पर भी हमले करेगा।

सोपोर में एक आतंकी पकड़ा

सुरक्षा बलों ने सोपोर से लश्कर ए तोइबा के एक आतंकी को दबोच लिया। उससे एक एके 47 और ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। पकड़ा गया आतंकी हमला करने की तैयारी में था। अचानक सुरक्षा बलों को उसकी मौजूदगी की सूचना मिली और सुरक्षा बलों ने घेरा डालकर पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है और अन्य संपर्क सू़त्रों के बारे में भी पता किया जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश के एक और जवान ने आतंकी मुठभेड़ में दी शहादत

Previous article

बनी थाना बना डांस बार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.