badal and modi भारत बंद के बीच पीएम मोदी ने किया प्रकाश सिंह बादल को फोन, कही ये बात

कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद बुलाया है. कई राजनीतिक पार्टियां भी किसानों को समर्थन दे रही हैं. वहीं भाजपा की सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल भी केंद्र सरकार के खिलाफ खड़ी है. बीते दिनों शिरोमणि अकाली दल ने सभी विपक्षियों को एकजुट करने की कोशिश भी की.

आज शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का आज जन्मदिन है. वहीं भारत बंद के दौरान पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल से फोन पर बातचीत की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. आपको ये भी बता दें कि बीते दिन भी प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी थी और कृषि कानूनों को लेकर आपत्ति जताई थी.

प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को बीती शाम लिखा था पत्र
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को बीती शाम ही पत्र लिखा था और आग्रह किया था कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया जाए. उन्होंने चार पन्नों के पत्र में बादल ने कहा कि देश और सरकार को व्यापक विचार विमर्श व आम सहमति पर चलने की आवश्यकता है. यह मुद्दा सिर्फ किसानों का नहीं बल्कि इसका हमारे देश के समूचे आर्थिक स्वरूप पर भी असर पड़ा है. व्यापारी, दुकानदार, आढ़ती और श्रमिक भी इससे सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं.

आपको बता दें प्रकाश सिंह बादल किसान आंदोलन के चलते अपना पद्म विभूषण पुरस्कार भी लौटा चुके हैं.

93 साल के हुए प्रकाश सिंह बादल
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का आज 93वां जन्मदिवस है. वो पंजाब राज्य के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- पूंजीपति मित्रों की थाली भरने के दबाव में किसानों को भटका हुआ बता रही सरकार

Previous article

पंजाबी सिंगर रुपिंदर हांडा ने किसान आंदोलन में निभाई भागेदारी, किसानों के लिए रोटियां व ब्रेड पकौड़े बनाती आ रही नजर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.