September 23, 2021 1:35 pm
Breaking News featured खेल दुनिया देश

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल हुई कोरोना पॉजिटिव, खेलना मुश्किल

0a1b57e1 05ee 48bb 8af2 61c418a5f4dd भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल हुई कोरोना पॉजिटिव, खेलना मुश्किल

नई दिल्ली। नया साल आने के बाद कोरोना को लेकर कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल रही थी। लेकिन वहीं दूसरी तरफ कोरेाना का प्रभाव अभी भी कुछ कम नहीं हुआ है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कभी इजाफा तो कभी कमी देखने को मिलती है। इससे पता चलता है कि कोरोना ने अभी तक अपनी जड़े जमाई हुई हैं। इसके साथ ही कोरोना की चपेट में अभिनेता, नेता से लेकर खिलाड़ी तक आ गए हैं इसी बीच खेल जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। साइना योनेक्स थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में भाग लेने वाली हैं, लेकिन अब साइना का खेलना मुश्किल है। जानकारी के अनुसार यह टूर्नामेंट 12 से 17 जनवरी तक चलने वाला है।

हम चार सप्ताह तक खुद को फिट कैसे रखेंगे- साइना

बता दें कि भारत का पूरा दल बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के दो सुपर 1000 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए थाईलैंड की राजधानी में है। साइना ने एक और ट्वीट में लिखा, ‘‘हमें वार्म अप/ कूल डाउन /स्ट्रेचिंग / के लिए समय नहीं दिया जा रहा है। हम यहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच मुकाबले की बात कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमने फिजियो और ट्रेनर को यहां लाने के लिए काफी खर्च किया है। अगर वे हमारी मदद नहीं कर सकते तो यह बात हमें पहले क्यों नहीं बताई गयी थी? इसके साथ ही साइना ने ट्वीट किया कि जांच में सभी के नेगेटिव आने के बाद भी फिजियो और प्रशिक्षक हम से नहीं मिल सकते? हम चार सप्ताह तक खुद को फिट कैसे रखेंगे। हम बेहतर स्थिति में टूर्नामेंट खेलना चहते हैं। कृपया इसका हल निकालें। गौरतलब है कि एच एस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप, समीर वर्मा, ध्रुव कपिला, मनु अत्री भी टूर्नामेंट के लिए बैंकाक पहुंचे थे।

क्वालीफाई करने के लिए साइना के पास मार्च तक का समय-

वहीं दूसरी तरफ तोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए साइना के पास मार्च तक का समय है। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने इस मुद्दे को लेकर बीडब्ल्यूएफ से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘ पूरी टीम को अभ्यास के लिए सिर्फ एक घंटे का समय मिल रहा है।

Related posts

किसानों की ट्रैक्टर रैली निकलेगी या नहीं, ये पुलिस तय करेगी: सुप्रीम कोर्ट

Aman Sharma

अखिलेश ने भाजपा पर बोला हमला कहा ‘भाजपा खत्म’

nitin gupta

व्‍यापार मंडल की मांग, टाले जाएं पंचायत चुनाव, लगाया जाए लॉकडाऊन

sushil kumar