September 21, 2021 9:26 am
featured देश

कोतकाता में हुआ अमित शाह के दौरे का जमकर विरोध, लोगों ने लगाए वापस जाओ के नारे

amit shah कोतकाता में हुआ अमित शाह के दौरे का जमकर विरोध, लोगों ने लगाए वापस जाओ के नारे

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे। इस दौरान कई पार्टियों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करते हुए हवाई अड्डे के बाहर ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए। पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने अन्य नेताओं के साथ हवाईअड्डे पर शाह का स्वागत किया। वाम मोर्चा और कांग्रेस के सैंकड़ों प्रदर्शनकारी हाथों में सीएए-विरोधी पोस्टर लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अ्ड्डे के द्वार संख्या एक के बाहर एकत्र हुए थे। 

बता दें कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हवाई अड्डे में घुसने से रोकने के लिए अवरोधक लगा रखे थे। शाह शहीद मीनार मैदान में एक सभा को संबोधित करने वाले हैं। यहां पार्टी के नेता संसद में सीएए को पारित कराने के लिए शाह को सम्मानित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी इस सभा में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री ने राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की एक नई इमारत का उद्घाटन किया। शाह दक्षिण कोलकाता के कालीघाट मंदिर भी जाएंगे।

 अमित शाह का कोलकाता दौरा 

– अमित शाह ने कहा कि यदि किसी भी देश ने हमारी सीमा का उल्लंघन किया या फिर हमारे जवानों को नुकसान पहुंचाया तो उसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे। अमित शाह ने कहा कि पांच साल के अंदर एनएसजी ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, वो सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ती मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार सुनिश्चित रूप से करेगी। उन्होंने कहा कि आज मेरे लिए बहुत गौरव और हर्ष का विषय है कि एनएसजी के लिए जिस प्रकार की सुविधा उनको निश्चित होकर काम करने के लिए चाहिए, उस सुविधा की पूर्ती में आज एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। एक साथ ढेर सारी लगभग 245 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है।

– पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 29 विशेष समग्र समूह परिसर के उद्घाटन करेंगे।

– गृह मंत्री शाह का राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में एनएसजी की एक नई इमारत का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। शाह सुबह 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप पहुंचेंगे। इसके बाद वे महानगर के शहीद मीनार मैदान में दोपहर 2.30 बजे प्रदेश भाजपा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

– शहीद मीनार में जनसभा को संबोधित करने के बाद  शाह शाम चार बजे कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे। बाद में देर शाम नड्डा और अमित शाह प्रदेश भाजपा नेतृत्व के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे। इस बैठक में पाटीर् के सभी सांसदों, विद्यायकों को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि इस  बैठकों में आगामी नगर निगम चुनाव और विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी।

– प्रदेश भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने सीएए पर भ्रम पैदा कर दिया है। अमित शाह इस भ्रम को दूर करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाह बंद कमरे में नड्डा और भाजपा के पदाधिकारियों के साथ चचार् करेंगे और आगामी नगर निकाय चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे। इस बीच विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शाह की यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है, लिहाजा शाह के यात्रा रूट पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

Related posts

सीबीआई जांच से पहले रिया और महेश भट्ट के रिश्ते को बयां करती चैट हुई वायरल, जानिए कैसे थे रिश्ते..

Rozy Ali

उत्तराखंड के रुड़की में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में लगी आग,7 लोग बुरी तरह झुलसे

rituraj

IRCTC लेकर आया भारत की पहली स्वदेशी लग्जरी क्रूज लाइनर, जानें क्या होंगी सुविधायें

Kalpana Chauhan