Breaking News featured दुनिया

पाक: जैनब का अपराधी गिरफ्तार, मासूम का रेप करने के बाद कर दी थी हत्या

jainab पाक: जैनब का अपराधी गिरफ्तार, मासूम का रेप करने के बाद कर दी थी हत्या

लहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सात साल की मासूस जैनब का अपहरण करने के बाद रेप और हत्या के मामले में पुलिस को कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने रेप के बाद पाकिस्तान में बिगड़ती स्थिति और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के 72 घंटों के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस अल्टीमेटम के पूरे होने से एक दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने आरोपी और बच्ची के पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इसके लिए पुलिस ने पिछले 14 दिनों में एक हजार 150 लोगों के डीएनए सैंपल्स को जांचा है। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहजाब शरीफ ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बच्ची के साथ निर्दयिता की सारी हदे पारे करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है, जोकि एक सीरियल किलर है। jainab पाक: जैनब का अपराधी गिरफ्तार, मासूम का रेप करने के बाद कर दी थी हत्या

शहबाज ने बताया कि संदिग्ध के पंजाब फरेंसिक साइंस एजेंसी, नेशनल डेटाबेस ऐंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी, काउंटर टेररिजम अथॉरिटी, सैन्य एजेंसियों और नेताओं द्वारा 14 दिन के संयुक्त प्रयासो के बाद गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि फरेंसिक एजेंसियों ने संदिग्धों के 1 हजार 150 डीएनए प्रोफाइल जांचे हैं। आखिरकार आरोपी का डीएनए सैंपल मैच हो गया है। अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया 24 वर्षीय आरोपी बच्ची का पड़ोसी है और उसका नाम इमरान अली है।

गौरतलब है कि पांच जनवरी को जैनब लापता हो गई थी। उसके माता-पिता सऊदी अरब गए हुए थे और वह अपनी एक रिश्तेदार के साथ रह रही थी। इसके बाद 9 जनवरी को शाहबाज खान रोड के पास कचरे के एक ढेर से उसका शव बरामद किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई। घटना के विरोध में समूचे पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। टीवी डिबेट्स में यह मामला सुर्खियों में रहा। मानवीय संवेदनशीलता और बच्चों के साथ बढ़ती दरिंदगी की घटनाओं को लेकर भारत में भी खूब चर्चा हुई है।

Related posts

मीडियाकर्मियों पर भड़के लालू कहा पीएम मोदी से सुपारी ली है आपने

Arun Prakash

पंजाब सीएम के बयान पर प्रहलाद सिंह का पलटवार, प्रियंका को लेकर कहा- वो यूपी की बेटी नहीं

Saurabh

सोनभद्र – विश्व योगा दिवस पर योग कार्यक्रम का आयोजन

Breaking News