Breaking News यूपी

बोकारो से लखनऊ के लिए निकली ऑक्सीजन ट्रेन

ऑक्सीजन ट्रेन बोकारो से लखनऊ के लिए निकली ऑक्सीजन ट्रेन

लखनऊ। यूपी में ऑक्सीजन की किल्लत के बाद मचे हाहाकार के बीच एक और राहत की खबर आई है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ देर पहले ही यह जानकारी साझा की है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि बोकारो से लखनऊ के लिए ऑक्सीजन ट्रेन रवाना हो चुकी है। जल्द ही ट्रेन के लखनऊ पहुंच जाने की उम्मीद है।

पीयूष गोयल की ट्वीट

ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया

ऑक्सीजन ट्रेन को जल्द से जल्द बोकारो से लखनऊ पहुंचा दिया जाए, इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बना दिया गया है। ग्रीन कॉरिडोर का अर्थ ये हुआ कि जिस लाइन से ये ट्रेन आएगी उसे पर किसी दूसरी ट्रेन को संचालित नहीं किया जाएगा। यानी यह ट्रेन हर जगह से ग्रीन सिग्नल पाते हुए सीधे लखनऊ आकर ही रूकेगी।

ट्रेन में बिजली और डीजल के दो इंजन लगे

ट्रेन को बोकारो से लखनऊ तक पहुंचाने के लिए दो तरह के इंजन लगाए गए हैं। एक डीजल से चलेगा तो दूसरा बिजली से। अगर गलती से कहीं भी बिजली जाती है तो डीजल का इंजन चलता रहेगा। इसको लेकर विशेषज्ञों की एक टीम भी ट्रेन में ही है।

ऑक्सीजन बिन कराह रहा यूपी 

कोरोना से यूपी वेंटिलेटर पर चला गया है। मरीजों के सामने इलाज का संकट खड़ा हो गया है। अस्पतालों में बेड तक नहीं हैं। प्रतिदिन 25 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं। अब यह आंकड़ा तीस हजार को क्रॉस कर गया है। अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं हैं। जिसके कारण रोज सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।

लखनऊ का हाल बेहाल

यूपी में राजधानी लखनऊ का हाल सबसे बुरा है। यहां पर प्रतिदिन पांच हजार से ज्यादा ही मामले आ रहे हैं। राजधानी के सभी सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल फुल हो चुके हैं। कहीं पर भी बेड खाली नहीं हैं।

ऑक्सीजन की कमी से मर रहे लोग

ऑक्सीजन की कमी का आलम यह है कि अस्पतालों ने साफ कह दिया है कि अपना ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आइए। कई अस्पतालों में मात्र कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बची हुई है। मरीजों की स्थिति बिगड़ती जा रही है। लखनऊ से लेकर नोएडा तक के अस्पतालों पर नोटिस चस्पा कर दी गई है कि अपने मरीज को ले जाइए हमारे यहां ऑक्सीजन नहीं है।

Related posts

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, बुलाई आपात बैठक

piyush shukla

योगी सरकार ने तोड़ा 50 वर्षों का रिकॉर्ड, तेजी से किया गन्ना किसानों का भुगतान

Neetu Rajbhar

देश के 15वें राष्ट्रपति पद के लिए मतदान जारी

Srishti vishwakarma