August 14, 2022 11:28 pm
Breaking News यूपी

DRDO द्वारा बनाए जा रहे कोविड अस्पताल की पहली तस्वीरें, तेजी से हो रहा काम

DRDO द्वारा बनाए जा रहे कोविड अस्पताल की पहली तस्वीरें, तेजी से हो रहा काम

लखनऊ: DRDO उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड अस्पताल बना रहा है, जिसकी तैयारियां तेजी से हो रही है। इसको बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीकी और तेज गति को प्राथमिकता दी जा रही है। बढ़ते संक्रमण के बीच शहर की स्वास्थ्य व्यवस्था को यह मजबूती देगा।

1000 बेड वाला होगा अस्पताल

इस नए अस्पताल में कुल 1000 बेड होंगे, जिसे युद्ध स्तर पर तैयार किया जा रहा है। पिछले दिनों रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने इसकी पहल की थी। उन्होंने लखनऊ के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर भी भिजवाया, इसके साथ ही कोविड अस्पताल को भी बनवाने की बात कही।

केंद्र सरकार लगातार उत्तर प्रदेश की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था चिंता का विषय बनती जा रही है। इसीलिए लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार के संपर्क में है। ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए भी कई इंतजाम किए जा रहे हैं।

बोकारो से आ रही ऑक्सीजन एक्सप्रेस

खबरों के अनुसार बोकारो से लखनऊ के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है। जो शनिवार को चारबाग स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन पर ऑक्सीजन टैंक को भरकर भेजा जा रहा है। जिससे लखनऊ सहित अन्य शहरों की ऑक्सीजन डिमांड को पूरा किया जाएगा।

इन दिनों लखनऊ के अलग-अलग अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं ऑक्सीजन और बेड की कमी का सामना करना पड़ रहा है। ऑक्सीजन की सप्लाई को भी दुरुस्त किया जा रहा है। इसके साथ ही DRDO का यह अस्पताल जल्द ही बेड की कमी को पूरा कर देगा।

Related posts

मशरूम खेती की तरफ रूख कर रहे पश्चिम के किसान

Rani Naqvi

देहरादून में बढ़ रहा है क्राइम ग्राफ! अब तिब्बती मार्केट से मिला शव

Hemant Jaiman

Maharashtra Rape case: नाबालिग भतीजी के साथ चाचा ने किया दुष्कर्म 

Aditya Gupta