featured यूपी

अच्‍छी खबर, होम आइसोलेट मरीजों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत

अच्‍छी खबर, होम आइसोलेट मरीजों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच में योगी सरकार ने होम आइसोलेट मरीजों को बड़ी राहत दी है। सीएम योगी ने होम आइसोलेट और सरकारी अस्‍पताल में इलाज करा रहे मरीजों को ऑक्‍सीजन व रेमडेसिवीर इंजेक्‍शन की व्‍यवस्‍था कराने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ की प्रभारी डीएम रोशन जैकब ने बताया है कि होम आइसोलेट मरीजों को ऑक्‍सीजन मिलेगी। इसके लिए उन्‍हें डॉक्‍टर का पर्चा और आधार कार्ड दिखाना होगा। यही नहीं नॉन कोविड अस्‍पतालों को भी ऑक्‍सीजन दी जाएगी।

ऑक्‍सीजन प्‍लांट पर प्रशासनिक अधिकारी तैनात  

प्रभारी डीएम ने इसके लिए सभी ऑक्‍सीजन प्‍लांट पर प्रशासनिक अधिकारी तैनात कर दिए हैं। उन्‍हें निर्देश दिया गया है कि डॉक्‍टर की पर्ची और आधार कार्ड के आधार पर मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराई जाए।

सरकारी अस्‍पताल में भेजी गई रेमडेसिवीर इंजेक्‍शन की खेप 

वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे गरीब और जरूरतमंद लोगों को उचित चिकित्‍सा सुविधा उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने बताया कि, सभी सरकारी अस्पतालों में रेमडेसिवीर इंजेक्‍शन की बड़ी खेप भेजी गई है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, कमजोर वर्ग और हर जरूरतमंद को दवाएं उपलब्ध कराई जाएं। साथ ही अस्पताल पूरी तन्मयता से इलाज करें।

Related posts

इस्‍पात मंत्रालय ने सीपीएसई से पेंशन योजना लागू करने के प्रस्‍ताव पर सहमति दी

mahesh yadav

Yogi Government 2.0: आज हो सकता है विभागों का बंटवारा, जानें किसको क्या मिल सकती है जिम्मेदारी

Rahul

आरक्षण पर ‘संघी प्रहार’: सपा

Aditya Mishra