featured यूपी

प्रयागराज में सकुशल मतगणना की तैयारी, अधिकारियों को दिए गए अहम निर्देश

प्रयागराज में सकुशल मतगणना की तैयारी, अधिकारियों को दिए गए अहम निर्देश

प्रयागराज: प्रयागराज में त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के लिए सकुशल मतदान के बाद अब जिला प्रशासन मतगणना को भी सकुशल कराने की तैयारियों में जुट गया है।

आगामी दो मई को होने वाली चुनाव मतगणना की तैयारियों के संबंध में जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं।

मतगणना स्‍थल पर बैरिकेडिंग के निर्देश

इसके साथ-साथ सभी खण्ड विकास अधिकारियों को मतगणना स्थल पर निर्धारित दूरी पर बैरिकेडिंग एवं लोहे की जाली लगाने को कहा है। डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों को मतगणना स्थल का भ्रमण करने एवं मतगणना से संबंधित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराए जाने के लिए भी कहा गया है।

जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल पर एनाउंसमेंट की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि एनाउंसमेंट के समय स्पष्ट ध्वनि होनी चाहिए, जिससे किसी को सुनने में कोई दिक्कत ना हो।

सु‍रक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने के निर्देश  

उन्होंने शौचालय, साफ-सफाई, बिजली, पानी, प्रकाश की समुचित व्यवस्था एवं फॉगिंग आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने मतगणना स्थल पर सुरक्षा की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

मतगणना स्थल पर भीड़ न जुटने पाएं, इसके लिए भी समुचित व्यवस्था करने के लिए कहा है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिपू गिरि, अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी एम.पी. सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी दिनेश त्रिपाठी सहित सभी प्रभारी अधिकारीगण वहां उपस्थित रहे।

Related posts

चीन को भारत से एक और आर्थिक झटका, भारत ने एस प्रॉडेक्ट के आयात पर लगाई रोक

Rani Naqvi

Breaking News

बादशाह सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

piyush shukla