featured यूपी

यूपी में आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए नोएडा-एनसीआर में चला ऑपरेशन प्रहार-2

noida 7050692 835x547 m यूपी में आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए नोएडा-एनसीआर में चला ऑपरेशन प्रहार-2

नोएडा और एनसीआर में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नोएडा पुलिस ने गाज़ियाबाद पुलिस और दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया । इस अभियान का नाम प्रहार-2 दिया गया। गाज़ियाबाद स्थित खोड़ा कॉलोनी में 3 घंटे तक चले इस अभियान में इस इलाके में रह रहे हैं सभी अपराधियों की सूची बनाकर अपराधियो के घरो में दबिश दी गई। इनमें से 22 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, ये वे संदिग्ध है जो दिल्ली-एनसीआर में लूट की वारदात को अंजाम देते हैं।

बता दें कि ऑपरेशन प्रहार-2 के तहत ये 120 पुलिसकर्मी मार्च करते गाज़ियाबाद में स्थित खोड़ा कॉलोनी में पहुंचे और अपराधियों की तैयार सूची के अनुसार उनके घरो में दाबिश दी और 22 लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत लिया। एडिशनल डीसीपी रणविजय ने बताया कि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर रविवार शाम को नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया। गाज़ियाबाद में स्थित खोड़ा कॉलोनी की सीमाएं गौतम बुध नगर और दिल्ली से मिलती है। इसका फायदा उठाकर अक्सर अपराध करने के बाद बदमाश इस इलाके में शरण लेते हैं।

Noida Polic 01 16309126383x2 1 यूपी में आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए नोएडा-एनसीआर में चला ऑपरेशन प्रहार-2

 

हिरासत में लिये गये ये सभी अपराधी चैन स्नैचिंग लूट जैसे अपराध करने वाले जो अपराधी ऑन रिकॉर्ड जेल जा चुके हैं इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर हैं। उनकी गतिविधियाँ क्या है, ये अपराध जगत में सक्रिय तो नहीं है इसकी जांच करने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-2 अभियान चलाया है। अगर उनकी गतिविधियाँ संदिग्ध नहीं पाई जाती है तो उनको छोड़ दिया जाएगा, नहीं तो उन्हे गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान गिरफ्त में आया दुर्गेश दिल्ली-एनसीआर में लूट की सैकड़ों वारदात कर चुका है। कई गिरोह से इसके संपर्क हैं। उसके खिलाफ कई थाना क्षेत्रों में लूट के कुल 65 मुकदमे दर्ज हैं। उसका संबंध एनसीआर में सक्रिय कई गिरोह से भी है। उसका गिरफ्त में आना ऑपरेशन प्रहार-2 की सबसे बड़ी सफलता है।

वहीं इस ऑपरेशन में नोएडा से एसीपी-1 अंकित शर्मा, थाना प्रभारी सेक्टर 58 के अतिरिक्त अन्य नोएडा जोन के थाना सेक्टर 24, थाना सेक्टर 20, थाना सेक्टर 39, थाना एक्सप्रेस वे का पुलिस बल के साथ गाजियाबाद से क्षेत्राधिकारी इन्द्रापुरम अभय मिश्रा और दिल्ली पुलिस बल के पुलिसकर्मी शामिल रहें। पिछले साल 27 सितंबर 2020 में ऑपरेशन प्रहार नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस की टीम के साथ मिलकर खोड़ा कॉलोनी में ऑपरेशन प्रहार चलाया था। इस दौरान पुलिस ने लगभग 29 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसके बाद पुलिस को नोएडा की कई अपराधियों के बारे में जानकारी हुई थी।

Related posts

सुल्तानपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 291 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया

Rani Naqvi

मोदी के गढ़ में क्यों नहीं थम रहा कोरोना का कहर, गुजरात में ऐसे कैसे गुजरेगी जिंदगी..

Mamta Gautam

मोदी डिग्री मामले में अदालत ने सीआईसी के आदेश पर लगाई रोक

bharatkhabar