Breaking News यूपी

पीजीआई और लोहिया में सोमवार से ओपीडी व्यवस्था शुरू

पीजीआई और लोहिया में सोमवार से ओपीडी व्यवस्था शुरू

लखनऊ: ओपीडी में मरीजों को पिछले कई महीनों से नहीं देखा जा रहा था, लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है। जिसके बाद सभी सरकारी और अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ओपीडी सुविधा शुरू हो गई है। 2 माह से बंद पीजीआई और लोहिया संस्थान की ओपीडी सोमवार से शुरू की जा रही है।

नेगेटिव जांच रिपोर्ट पर प्रवेश

ओपीडी में परामर्श लेने के लिए मरीज और उनके तीमारदार को कोरोना की rt-pcr जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। वहीं इसके अतिरिक्त मास्क, उचित दूरी और सैनिटाइजेशन पर भी विशेष जोर दिया गया है। अस्पताल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। सभी को प्रोटोकॉल के तहत ही सुविधाएं मिलेंगी, कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट पिछले 5 दिन की भी मान्य होगी, जिस को दिखाकर ओपीडी में प्रवेश दिया जाएगा।

सुबह 9:30 बजे से 5:30 बजे तक ओपीडी

पीजीआई और लोहिया संस्थान में शुरू होने वाली ओपीडी की व्यवस्था सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक संचालित होगी। इसके लिए पीजीआई में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। वहीं लोहिया संस्थान की बात करें तो सामान्य विभाग में हर दिन 100 मरीजों को परामर्श दिया जाएगा। सुपर स्पेशलिटी विभाग में भी कुल 50 मरीज देखे जाएंगे।

Related posts

बाबरी विध्वंस मामले में फैसला लिखना हुआ शुरू, 30 सितम्बर को आयेगा निर्णय

Trinath Mishra

इंसाफ के लिए भटक रही खाकी, जांच की मांग

sushil kumar

छत्तीसगढ़ः सुकमा के शहीदों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

kumari ashu