September 26, 2021 12:25 am
featured देश

आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट से बेंगलुरू में भड़की हिंसा, 2 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

bangluru आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट से बेंगलुरू में भड़की हिंसा, 2 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल 

बेंगलुरू में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा हुई। जिसने सामप्रदायिक हिंसा का रूप धारण ले लिया है। हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई।

बेंगलुरु। बेंगलुरू में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा हुई। जिसने सामप्रदायिक हिंसा का रूप धारण ले लिया है। हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। बता दें कि पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ती के भतीजे नवीन ने किया है। जिसके बाद पोस्ट से भड़के लोगों ने श्रीनिवास मूर्ती के घर को घेर लिया और वहां भारी भीड़ जमा हो गई। लोग श्रीनिवास मूर्ती के भतीजे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पोस्ट को लेकर गुस्साए लोगों ने डीजे होली, केजी हल्ली और पुलकेशी नगर में दंगा कर दिया।

रिपोर्टों के अनुसार, श्रीनिवास मूर्ती के भतीजे नवीन ने सोशल मीडिया पर मुहम्मद साहब को लेकर फेसबुक पर एक कथित विवादास्पद पोस्ट किया था जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर कमल पंत का कहना है कि पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें से एक घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक पुलिस आयुक्त सहित 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए।  बता दें कि बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत का कहना है कि अभियुक्त नवीन को सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

https://www.bharatkhabar.com/haryana-government-issued-guidelines-on-the-festival-of-janmashtami/

वहीं बेंगलुरू के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल का कहना है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कथित रूप से उकसाने को लेकर करीब 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

धारा 144 लागू:

वहीं पुलिस का कहना है कि घटना स्थल पर धारा 144 लागू की गई है। यदि घटना स्थल पर 4 लोगों से ज्यादा लोग जमा होंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं डीजे होली और केजी हल्ली पुलिस थानों की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

शहर भर में हिंसा, तोड़फोड़, आगजनी

सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर शहर भर में तोड़फोड़ और आगजनी देखने को मिली। वहीं कांग्रसे विधायक ने भीड़ को हटने लिए कहा साथ ही कहा कि कृप्या कुछ उपद्रवियों के शरारती काम को हिंसा का रूप न दें। शहर में केजी हल्ली पुलिस स्टेशन पर भारी भीड़ देखने को मिली। भीड़ पुलिस स्टेशन में घुस गई और वहानों में आग लगा दी और उसके बाद पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए आगे बढ़े साथ ही डीजे होली पुलिस स्टेशन के गेट पर नारेबाज़ी के साथ-साथ धमाके भी किए।

हिंसा की तस्वीरें सोशल-मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया पर डीजे होली पुलिस स्टेशन में हुई हिंसा की तस्वीरे वायरल हो गई। भीड़ ने धार्मिक नारे लगाए। यहा तक की एक समुदाय  के लोगों ने भीड़ को शांत करने की कोशिश की। वहीं पुलिस ने कहा कि जिन लोगों ने कानून अपने हाथ में लिया है उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

उन्‍नाव की घटना में पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

Shailendra Singh

निर्भया के चारों दोषियों को एक साथ फांसी होगी या नहीं  सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

Rani Naqvi

9 साल बाद कुछ इस अंदाज में दिखेगी सलमान खान और कटरीना की जोड़ी, आप भी देखें

mohini kushwaha