September 23, 2021 10:23 am
featured देश धर्म

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार पर हरियाणा सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

janmashtmi श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार पर हरियाणा सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार 11 अगस्त की शाम से 12 अगस्त तक मनाया जा रहा है। इसके महत्व को देखते हुए हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है

हरियाणा। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार 11 अगस्त की शाम से 12 अगस्त तक मनाया जा रहा है। इसके महत्व को देखते हुए हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर प्रशासन ने जो भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उनका पालन ठीक से हो रहा है या नहीं।

बता दें कि हरियाणा सरकार का कहना है कि मंदिरों में पूजा और दर्शन के दौरान जिला प्रशासन ये सुनिश्चित करे कि जन्माष्टमी’ के त्योहार को लेकर सरकार ने 7 अगस्त को जो भी दिशा निर्देश जारी किए थे उनका पालन सख्ती से हो। सरकार ने इसके लिए निर्देश जारी किए थे। जिसमें कहा गया था कि सोशल डिस्टेंसिंग संक्रमण से बचने का एक अच्छा निवारण है।

https://www.bharatkhabar.com/foreign-minister-lavrov-urges-to-release-russian-journalists-detained-in-belarus-sputnik-news/

1-जन्माष्टमी को लेकर सरकार ने निर्देश दिए कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो साथ ही मास्क कवर लगाना भी अनिवार्य है।

2-पूजा के दौरान आरती और भीड़ जमा करने की इजाजत नहीं होगी। केवल एक बारी में एक ही व्यक्ति पूजा कर सकेगा।

3-मंदिर के अंदर प्रसाद. लंगर या गंगा जल के छिड़काव पर रोक रहेगी। हालांकि पहले चल रही रसोई को जारी रखा जाएगा। जिसमें दूरा बना कर खाना खिलाने की परंपरा जारी रहेगी।

4-मंत्रालय द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के चलते धार्मिक स्थल और पूजा के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए।

5-मंदिर प्रबंधन ने सलाह दी है कि मंदिर में भीड़भाड़ लगाने पर रोक रहेगी। इसके लिए टोकन की व्यवस्था की गई है ताकि एक बार में 5 से ज्यादा लोग जमा न हो।

6- जन्माष्टमी के अवसर पर पूजा करने की अनुमति दी गई है।

Related posts

महाराष्ट्र में उद्धव को मिली राहत या आफत राज्यपाल के एलान के बाद गर्मायी सियासत..

Mamta Gautam

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया उत्तराखंड सिटी फॉरेस्ट का लोकापर्ण

Samar Khan

मोदी सरकार तानाशाह, हालात आपातकाल से भी खराब : ममता

bharatkhabar