featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 36.45 लाख, 2.52 लाख लोगों की मौत

अमेरिका कोरोना दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 36.45 लाख, 2.52 लाख लोगों की मौत

यू.एस ब्यूरो। कोरोना महामारी का कहर अमेरिका में लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना की वजह से कुल 1015 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। लोगों की मौत के ये आंकड़े पिछले एक महीने में सबसे कम हैं। अमेरिका में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से होने वाली मौत की रफ्तार घटी है। अमेरिका में अबतक 69,921 से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक कुल 12.12 लाख लोग बीमार हो चुके हैं, जो किसी भी देश का सबसे अधिक आंकड़ा है। सोमवार से ही अमेरिका के कुछ राज्यों में लॉकडाउन में ढील शुरू की गयी है।

बता दें कि टेक्सास जैसे राज्यों ने बार, रेस्तरां को खोलना शुरू कर दिया है। हालांकि, न्यूयॉर्क जैसे कई राज्य ऐसे हैं जहां पर स्टे एट होम का आदेश लागू है और बार-बार लोगों से बाहर ना आने की अपील की जा रही है। अमेरिका में अब तक 72 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हो चुका है, जो दुनिया के किसी भी देश से सबसे अधिक है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पहले ही कह चुके हैं कि अमेरिका को ज्यादा दिन तक बंद नहीं रखा जा सकता। ऐसे में अब धीरे-धीरे अमेरिकी अर्थव्यवस्था को खोलने की ओर कदम बढ़ रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/america-got-a-big-relief-from-the-havoc-of-corona-know-how-the-drug-of-corona-will-affect-india-2/

 वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उम्मीद है कि इस साल के अंत तक अमेरिका कोरोना महामारी का वैक्सीन तैयार कर लेगा। इसके साथ ही अमेरिकी प्रशासन का चीन पर हमला जारी है। पिछले दिनों अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि अमेरिका के पास पुख्ता सबूत हैं कि कोरोना वायरस वुहान की लैब में ही बना है। दुनिया भर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 36.45 लाख हो गई है जबकि इससे 2.52 लाख लोग मर चुके हैं। राहत की बात यह है कि दुनिया भर में अब तक करीब 12 लाख लोग कोरोनावायरस के संक्रमण से ठीक होकर अपने घर भी लौट चुके हैं।

Related posts

आस्ट्रेलियाई टीम में खेलेगा ये भारतीय मूल का खिलाड़ी, बना अंडर-19 टीम का कप्तान

Breaking News

अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बनाई कोविड-19 की दवा, शुक्रवार को मिल सकती है इस्तेमाल की इजाज़त

Aman Sharma

घूमर गाने पर बच्चों के डांस परफॉरमेंस पर नाराज करणी सेना ने मचाया बवाल

Vijay Shrer