featured बिज़नेस

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है, जाने क्या है खास बात

नई दिल्ली। फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने आपको ज्यादा बेहतर तरीके से एक्सप्रेस कर सकेंगे। दरअसल, फेसबुक ने नया फीचर जारी किया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपनी फेसबुक फोटो पर गाने भी जोड़ सकते हैं। यूजर्स जो भी फेसबुक स्टोरी शेयर करते हैं, वह अब उसमें ‘एड सॉन्ग टू फोटो एंड वीडियो’ फीचर की मदद से अब उसमें गाने भी जोड़ सकते हैं। दुनियाभर में 2 अरब से ज्यादा लोगों फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं।

facebook फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है, जाने क्या है खास बात

यूजर्स अपनी प्रोफाइल में सॉन्ग भी जोड़ सकेंगे

बता दें कि फेसबुक ने बीते बुधवार को जारी अपने बयान में कहा कि हम इस फीचर को जल्द ही न्यूज फीड में भी लेकर आ रहे हैं। जिसकी मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल में सॉन्ग भी जोड़ सकेंगे। ‘एड सॉन्ग टू फोटो एंड वीडियो’ फीचर उसकी प्रकार से काम करेगा, जैसे इंस्टाग्राम पर काम करता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले एक वीडियो और फोटो लेना होगा। इसके बाद स्टीकर आइकन पर टैप करना होगा, जहां आपको सलेक्ट म्यूजिक का विकल्प मिलेगा।

आपको आपकी पसंद का गाना मिल जाए

वहीं एक बार जब आपको आपकी पसंद का गाना मिल जाए, आपका उसका सही हिस्सा शेयर करने के लिए चुन लें और इसके साथ आप स्टीकर, आर्टिस्ट का नाम और गाने का नाम भी जोड़ सकते हैं। यूजर्स अपने स्टोर को कस्टमाइज भी कर सकते हैं। वे अपनी स्टोरी से पुराने स्टीकर हटाकर नए स्टीकर जोड़ सकते हैं। इसके साथ ही फेसबुक ने कहा कि वह ‘Lip Sync Live’ का फीचर भी जल्द ही जारी करेंगे। इस फीचर को कंपनी ने जून में इंट्रोड्यूस किया किया था। जिसकी मदद से यूजर्स गाने की लिप सिंग कर सकते हैं। ये फीचर अभी केवल कुछ ही देशों में उपलब्ध है।

Related posts

सप्‍त देवालयों की शोभायात्रा से बढ़ेगी वृंदावन कुंभ की रौनक  

Shailendra Singh

26/11, पठानकोट हमलों के गुनहगारों को कानून के कटघरे में लाए पाकिस्तान

bharatkhabar

लखनऊ: सीएम आवास पर फिर से लगेगा जनता दरबार, इस दिन से लोगों की समस्‍याएं सुनेंगे मुख्‍यमंत्री

Shailendra Singh