दुनिया Breaking News

किम जोंग ने तैनात की मिलाइलें, शुरु हुई युद्ध की तैयारी ?

kim jong किम जोंग ने तैनात की मिलाइलें, शुरु हुई युद्ध की तैयारी ?

अमेरिका और उत्तर कोरिया में इन दिनों खासा तनातनी का माहौल देखा जा रहा है। लेकिन युद्ध की आहट के साथ ही उत्तर कोरिया ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है और अपनी मिसाइलों को भी उत्तर कोरिया ने प्योंगयांग के रॉकेट फैसलिटी से निकाल दिया गया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि उत्तर कोरिया ने मिसाइल रिसर्च एंड डेवलपमेंट फैसलिटी से अपनी मिसाइलों का तैनात भी कर दिया है।

kim jong किम जोंग ने तैनात की मिलाइलें, शुरु हुई युद्ध की तैयारी ?
kim jong

इससे साफ हो जाता है कि उत्तर कोरिया अब किसी भी हद तर अपनी तानाशाही दिखाने के लिए तैयार हो सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि रॉकेट फैसिलिटी सेंटर से कई रॉकेट को प्योंगयांग में लाया गया है। ऐसे में कुछ दिनों पहले अमेरिका ने अपने लड़ाकू विमान बमवर्षक फाइटर जहाज को उत्तर कोरिया के समुद्री तट पर उड़ाया था। अमेरिकी एयरफोर्स बी-1बी लांसर बॉम्बर्स ने ने जापान ओकिनावा से चलकर इंटरनेशनल वाटर बॉर्डर से गुजरे थे। जिसके बाद से उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की नजर राष्ट्रपति ट्रंप पर है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 3 से लेकर 14 नवंबर तक जापा, चीन, साउथ कोरिया, फिलीपींस, वियतनाम जैसे एशियाई देशों का दौरा करने वाले हैं। लेकिन इस दौरान उत्तर कोरिया की नजर राष्ट्रपति ट्रंप पर बनी हुई है। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चीन दौरे में उससे उत्तर कोरिया को नियंत्रण में लेने की बात की जा सकती है। इसलिए उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Related posts

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री विलियमसन बर्खास्त, इस आरोप के तहत हुई कार्रवाई

bharatkhabar

कर्नाटक में बिना बहुमत वाली सरकार बनी है, ये संविधान की हत्या है- राहुल गांधी

rituraj

‘तनाव कम करने के लिए भारत-पाकिस्तान में प्रत्यक्ष वार्ता हो’

bharatkhabar