featured यूपी राज्य

राम मंदिर निर्माण में टाइम कैप्सूल के इस्तेमाल की अफ़वाह पर न करें विश्वास: चंपत राय

chapat ray राम मंदिर निर्माण में टाइम कैप्सूल के इस्तेमाल की अफ़वाह पर न करें विश्वास: चंपत राय

राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण को लेकर एक खबर सामने आ रही था कि मंदिर के नीचे टाइम कैप्सूल रखा जाएगा। लेकिन इस खबर चंपत राय ने पूरी तरह से अफ़वाह करार दिया है।

अयोध्या। राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण को लेकर एक खबर सामने आ रही था कि मंदिर के नीचे टाइम कैप्सूल रखा जाएगा। लेकिन इस खबर चंपत राय ने पूरी तरह से अफ़वाह करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होगा मंदिर के नीचे कोई टाइम कैप्सूल नहीं रखा जाएगा। बता दें कि ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने टाइम कैप्सूल रखे जाने की घोषणा की थी। इससे तो लगता है कि महासचिव और मंदिर के ट्रस्ट के सदस्यों में तालमेल नहीं है। वहीं दोनों एक दूसरे के बयानों का खंडन किया जा रहा है। मंदिर की नीव में एक ताम्रपत्र रखा जाएगा जिसमें राम जन्मभूमि का पूरा ब्योरा लिखा जाएगा। इसी पत्र को टाइम कैप्सूल कहा जा रहा था।

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य कामेश्वर चौपाल का कहना है कि टाइम कैप्सूल मंदिर का नीव में रखा जाएगा। जबकि महासचिव चंपत राय का कहना है कि ये सिर्फ एक अफ़वाह है। ऐसा कुछ नहीं किया जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान निर्माण स्थल के अंदर टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबरों को अफ़वाह बताकर खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। चंपत राय का कहना है कि निर्माण स्थल पर ज़मीन के नीचे एक टाइम कैप्सूल रखने की सभी ख़बरें झूठी हैं। भगवान राम का कोई भी  भक्त ऐसी किसी भी अफ़वाह पर विश्वास न करें।

https://www.bharatkhabar.com/complete-lockdown-in-this-state-till-31-july/

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने कहा कि टाइम कैप्सूल रखा जाएगा, जबकि महासचिव चंपत राय ने टाइम कैप्सूल रखे जाने की इस खबर गलत बताया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान निर्माण स्थल के भीतर टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है। चंपत राय ने कहा कि निर्माण स्थल पर जमीन के नीचे एक टाइम कैप्सूल रखने की सभी ख़बरें झूठी हैं। ऐसी किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें।

Related posts

दादरी पहुंचे राहुल, कहा सरकार ने छेड़ा है गरीबों के खिलाफ युद्ध

Rahul srivastava

मुबंई एयरपोर्ट पर गिरा जूही चावला का कीमती झुमका, यूजर्स बोले- आपने ट्वीट किया तो आपके लिए वो बेहद खास होगा

Aman Sharma

रक्षामंत्री जाएंगे वर्धा, आयुध डिपो का लेंगे जायजा

bharatkhabar