September 24, 2022 8:41 pm
featured जम्मू - कश्मीर

एलजी मुर्मू के बयान से नाराज़ चुनाव आयोग, कहा बाहर का कोई भी इंसान दखलअंदाजी न करें

election commition एलजी मुर्मू के बयान से नाराज़ चुनाव आयोग, कहा बाहर का कोई भी इंसान दखलअंदाजी न करें

चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल सी मुर्मू के एक बयान पर नाराज़गी जाहिर की है। चुनाव आयोग ने मुर्मू के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए

श्रीनगर। चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल सी मुर्मू के एक बयान पर नाराजगी जाहिर की है। चुनाव आयोग ने मुर्मू के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि किसी को भी दखलअंदाजी करने की जरूरत नहीं है। दरअसल एल जी ने कहा था कि राज्य में परिसीमन के बाद चुनाव हो सकते हैं। उनके इसी बयान पर चुनाव आयोग ने एतराज जताते हुए कहा था कि अच्छा होगा कि चुनाव आयोग के अलावा कोई और इस मामले में दखलअंदाजी न करें। ऐसा करना संवैधानिक अधिकार उल्लंघन करने के बराबर है।

बता दें कि चुनाव आयोग का कहना है कि अभी भी कोरोना की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, और चुनाव कराने के लिए कई तरह की सुविधाओं और चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। चुनाव के लिए नया नक्शा तैयार करना पड़ता है। मौसम का मिजाज इलाके में किस तरह की तनाव की स्थिति है और स्थानीय कोई त्योहार तो नहीं पड़ रहा सभी तरह की बातों को ध्यान रखते हुए चुनाव की तारीखें तय की जाती है।

वहीं साल 2018 से जम्मू-कश्मीर में कोई सरकार नहीं बनी है। बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा की पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से गठबंधन तोड़ लिया था। ऐसे में उम्मीद थी कि राष्ट्रीय चुनाव के साथ-साथ राज्य में भी चुनाव कराए जाएंगे। लेकिन कोरोना के कारण चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य और सुरक्षा की स्थिति का हवाला देते हुए चुनाव को रद्द कर दिया था। लेकिन इसी माहौल में बिहार विधानसभा चुनाव और माध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने की संभावना है।

https://www.bharatkhabar.com/complete-lockdown-in-this-state-till-31-july/

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में, केंद्र ने जम्मू और कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीनकर अनुच्छेद 370 के प्रावधानों में बदलाव किया था। केंद्र ने जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। इस दौरान वहां के अधिकांश स्थानीय नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था।

Related posts

UP News: यूपी बोर्ड के सिलेबस में शामिल होगा चौरी-चौरा कांड, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शुरू हुई तैयारी

Pradeep Tiwari

आप के महरौली विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला, कार्यकर्ता की हुई मौत

Rani Naqvi

Chardham Yatra 2022: बदरीनाथ धाम में दो और तीर्थयात्रियों की मौत, चारों धामों में अब तक 25 श्रद्धालुओं ने गंवाई जान

Rahul