September 22, 2021 9:01 am
featured देश

इस राज्य में लगा 31 जुलाई तक संम्पर्ण लॉकडाउन, नहीं कम हो रहा कोरोना का प्रकोप

pashchim bangal इस राज्य में लगा 31 जुलाई तक संम्पर्ण लॉकडाउन, नहीं कम हो रहा कोरोना का प्रकोप

वैसे तो कोरोना के कारण पूरा देश परेशान है। लेकिन कुछ राज्यों में फिलहाल अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है और कुछ राज्यों में कोरोना का इतना प्रकोप है

कोलकाता: वैसे तो कोरोना के कारण पूरा देश परेशान है। लेकिन कुछ राज्यों में फिलहाल अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है और कुछ राज्यों में कोरोना का इतना प्रकोप है कि वहां की सरकारें लॉकडाउन लगाने को मजबूर है। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना संक्रमण को बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य में 31 जुलाई तक के लिए संम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। हालांकि बकरीद के मौके पर 1 अगस्त को लॉकडाउन नहीं रहेगा।

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने 20 जुलाई से हफ्ते में 2 दिन लॉकडाउन लगाने का एलान किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,पश्चिम बंगाल में फिलहाल 19502 कोरोना मरीजों को इलाज चल रहा है। जिसमें अब तक 1411 मराजों अपनी जान गवा चुके हैं। फिलहाल 39917 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

https://www.bharatkhabar.com/mahayagya-in-the-ascetic-camp-for-ramrajya-in-ayodhya/

क्या रहेगा बंद और किसको होगी इजाजत

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे। प्रतिष्ठानें, सार्वजनिक और निजी परिवहनों की आवाजाही बंद रहेंगी। वहीं कोर्ट में कामकाज, कृषि क्षेत्र और टी गार्डन्स, अंतरराज्यीय और अंतरराज्यीय माल ढुलाई और खाने के होम डिलीवरी की इजाजत रहेगी।

ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में हफ्ते में दो दिन का लॉकडाउन पिछले हफ्ते से लागू किया है। अगला लॉकडाउन 29 जुलाई को निर्धारित है। राज्य में लॉकडाउन के चलते कोलकाता के सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनएससीबीआई) से घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया था। पश्चिम बंगाल में जब पूर्ण लॉकडाउन लागू होगा उस समय विमान के रद्द करने के बारे में अधिकारियों ने बताया कि इस पर अंतिम फैसला सरकार को लेना है।

अधिकारियों ने बताया, ज्यादा संभव है, सभी लॉकडाउन के दिनों में विमान रद्द किया जाएगा, लेकिन अंतिम घोषणा राज्य सरकार की तरफ से की जाएगी। इससे पहले, राज्य सरकार ने 31 जुलाई तक दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता की सभी यात्री विमान को रद्द कर दिया था।

Related posts

प्रियंका गांधी को आगरा डीएम को नोटिस, कहा आपके ट्विट से फैला लोगों में कोरोना भ्रम

Rani Naqvi

मानहानि मामले में केजरीवाल को अमृतसर की अदालत का समन

bharatkhabar

पाकिस्तान ने भारतीय टीवी चैनलों और रेडियो पर लगाई रोक

shipra saxena