featured यूपी

लखनऊः मुहर्रम के जुलूस पर लगी रोक, डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस को दिया अहम निर्देश

लखनऊः मुहर्रम के जुलूस पर लगी रोक, डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस को दिया अहम निर्देश

लखनऊः उत्तर प्रदेश की पुलिस ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुहर्रम पर निकलने वाले जुलूस पर रोक लगा दी है। सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि किसी भी हाल में यातायात बाधित न हो और साथ ही बैरियर और चेक पोस्ट लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जाए।

नई गाइडलाइन के मुताबिक मोटर वाहन अधिनियम का सख्ती से पालन करवाया जायेगा। इस दौरान जन सुविधाएं जैसे बिजली, पानी और साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जायेगा।

डीजीपी मुकुल गोयल ने पुलिस अधीक्षकों को धर्म गुरुओं से संवाद बनाने, सभी महत्वपूर्ण स्थलों की चेकिंग करने व बीट स्तर पर हालातों की समीक्षा कर व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। गाइडलाइन के मतुबाकि संवेदनशीन व साम्प्रदायिक कंटेनमेंट जोन में प्रयाप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। इस दौरान सार्वजनिक स्थल जैसे, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जायेगा।

आतंकवादी गतविधियों को देखते हुए राजधानी समेत कई जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। स्वान दल, आंतकरोधी दस्ते एंव बम निरोधक दस्ते की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

Related posts

शाहरूख की ‘रईस’ के लिए बेकाबू हुई भीड़ और हो गया हादसा

kumari ashu

मोदी ने जापान में शिंजो आबे से की मुलाकात,दोनों देशों के रिश्तों में जुड़ेगा नया अध्याय

mahesh yadav

नरसिंह मंदिर से पांडुकेश्वर के लिए रवाना हुई बाबा बद्री विशाल की डोली..

Mamta Gautam