T20 WC 2021: विश्व कप में एक दूसरे भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ICC ने की घोषणा

T20 WC 2021: क्रिकेट फैंस के लिए खुशी भरी खबर है। आईसीसी ने टी20 टीमों के ग्रुप का ऐलान कर दिया है।भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुम में रखा गया है। मतलब भारत और पाकिस्तान का रोमांच फिर से देखने को मिलेगा।

सुपर-12 के दो ग्रुप बनाए गए

आईसीसी ने सुपर 12 के दो ग्रुप बनाए है। इस दो ग्रुपों में छह-छह टीमों को रखा गया है। ग्रुप-2 में भारत और पाकिस्तान की टीम को रखा गया है।

ग्रुप-2 में भारत-पाकिस्तान एक साथ

ग्रुप-2 में भारत और पाकिस्तान के साथ न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को रखा गया है। इसके साथ ही इस ग्रुप में ग्रुप-ए की रनर अप और ग्रुप-बी की चैम्पियन टीम को रखा गया है।

ग्रुप-1 में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें

ग्रुप-1में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज,ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रुप-ए की रनर अप टीम और ग्रुप-बी चैम्पियन टीम को रखा गया है।

ग्रुप-ए श्रीलंका को जीतना होगा

ग्रुप-ए में श्रीलंका,नीदरलैंड़,आयरलैंड,नीदरलैंड,नामीबिया की टीमें है। तो वहीं ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड,बांग्लादेश,ओमान,पपुना न्यू गिनी को शामिल किया गया है।

विश्वकप जीतने वाली टीम श्रीलंका विश्वकप में सीधे प्रवेश नहीं पा सकी, इसके साथ बांग्लादेश को भी विश्वकप के में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर खेलना पड़ेगा।

यूएई में खेला जाएगा टी-20 विश्वकप

ग्रुप टीमों का चयन 20 मार्च 2021 की रैंकिंग के आधार पर किया गया है। टी-20 विश्वकपर की शुरुआत 17 अक्टूबर से 14 नंवबर के बीच खेला जाएगा। कोरोना की वजह से विश्वकप को भारत के बजाय यूएई में शिफ्ट किया गया है।

Lucknow: यूपी में खराब कानून व्यवस्था पर प्रियंका गांधी का मौन धरना

Previous article

श्रावस्तीः प्रचंड रूप में राप्ती नदी, बाढ़ की चपेट में आए कई गांव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured