featured देश

CBSE के बाद अब NEET की परीक्षा स्थगित, नई तारीख का बाद में होगा ऐलान

NEET 2021 Exam update exam

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने NEET की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि NEET की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा 18 अप्रैल को होने वाली थी। जिसकी अब अगली तारीख बाद में तय की जाएगी।

WhatsApp Image 2021 04 16 at 11.24.43 CBSE के बाद अब NEET की परीक्षा स्थगित, नई तारीख का बाद में होगा ऐलान

मेडिकल स्टूडेंट्स ने की थी मांग

दरअसल CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के बाद से लगातार अन्य परीक्षाओं को भी रद्द करने की मांग बढ़ गई थी। जिसके तहत 18 अप्रैल को होने वाली NEET की परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग उठ रही थी।

परीक्षा में शामिल होने वाले मेडिकल स्टूडेंट्स का कहना था कि देश में कोरोना के हालातों को देखते हुए अब ऐसे में नीट परीक्षा को स्थगित किया जाना चाहिए। वहीं सरकार ने छात्रों और अभिभावकों की परेशानी को समझते हुए NEET 2021 की परीक्षा स्थगित किए जाने का फैसला लिया है।

सोशल मीडिया का लिया सहारा

बता दें कि NEET की परीक्षा के लिए 1,74,886 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। जिनमें से 24,360 ने डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 12,690 ने मास्टर ऑफ सर्जरी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। वहीं हजारों मेडिकल स्टूडेंट्स ने परीक्षा रद किए जाने को लेकर इंटरनेट का सहारा लिया। और एकजुट होकर ट्विटर और फेसबुक पर NEET PG 2021 को #postponeneetpg का अभियान चलाया था।

Related posts

 बिजनौर के नगीना की जामुन वाली मस्जिद से मिले 8 धर्म प्रचारक, धार्मिक जलसे में शामिल होने आए थे

Shubham Gupta

बजट सत्र के पहले लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

piyush shukla

लद्दाख सीमा पर हुई झड़प को लेकर आया चीन का बयान, कही- भारत ने गतिविधियों के लिए उकसाया

Rani Naqvi