featured यूपी

कोरोना के चलते खूब हो रही लूटमार, दो किमी दूर अस्पताल चार हजार किराया

कोरोना के चलते खूब हो रही लूटमार, दो किमी दूर अस्पताल चार हजार किराया

वाराणसी: आपदा में कुछ लोग पैसा कमाने का अवसर भी ढूंढ़ ले रहे हैं। कोरोना के समय में ऐसा ही मामला वाराणसी में देखने को मिल रहा है। जहां प्राइवेट एंबुलेंस की सेवा लेना मरीजों के लिए बहुत महंगा पड़ रहा है।

मात्र 2 किमी दूर जाने के लिए हजारों में किराया

खबरों के अनुसार मरीज को दो किलोमीटर दूर ले जाने के लिए लगभग चार हजार रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। हालांकि प्रशासन की तरफ से इस मामले में जांच करवाने की बात कही गई है। उनकी तरफ से यह भी कहा गया कि किसी भी तरह की लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाही की जायेगी।

पहले भुगतान फिर चलेगी गाड़ी

एंबुलेंस से मरीज को अस्पताल तक ले जाने के लिए पहले जेब ढीली करवाने की बात कही जा रही है। वाराणसी में ही नहीं देश के कई ऐसे शहर हैं, जहां प्राइवेट एंबुलेंस की सेवा लेना काफी महंगा पड़ रहा है। इन दिनों स्थिति लगातार बिगड़ रही हैं।  24 घंटे में प्रदेश में 22,439 नये मरीज सामने आए हैं।

राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 5183 नए मरीज मिले हैं। वहीं प्रयागराज में 1888, वाराणसी में 1859 मरीज, कानपुर में 1263 केस और गोरखपुर में 750 केस मिले हैं। वाराणसी जिला प्रशासन ने इसके पहले शनिवार और रविवार को सभी बाजारों को भी बंद करने का निर्णय लिया है। मास्क और उचित दूरी को अनिवार्य कर दिया है, नियम न मानने वालों पर सख्त एक्शन लेने की बात कही गई है।

Related posts

लखनऊ विश्‍वविद्यालय में इंटरफेस कार्यक्रम, बताए गए मेंटली हेल्‍दी रहने के तरीके     

Shailendra Singh

कावेरी विवाद पर पीएम की अपील: हिंसा से नहीं बातचीत से निकालें हल

bharatkhabar

बिहार,असम और पश्चिम बंगाल के साथ पूर्वोत्तर में बाढ़ के हालात बिगड़े

piyush shukla