featured देश राज्य

Weather Today: देश में मानसून सक्रिय, 20 से अधिक राज्यों में तेज बारिश, गुजरात में अब तक 65 की मौत

mumbairainstoday 1623231063 Weather Today: देश में मानसून सक्रिय, 20 से अधिक राज्यों में तेज बारिश, गुजरात में अब तक 65 की मौत

Weather Today: देश के अधिकांश राज्यों में मानसून सक्रिय हो गया है। वहीं, तेज बारिश ने देश में 20 से अधिक राज्यों में बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े

टोल पर हंगामा, आईडी मांगने पर खली ने टोलकर्मी को मारा थप्पड़ !, हुआ बवाल

 

वहीं, बारिश के कारण गुजरात में अब तक 65 की मौत हो चुकी है और महाराष्ट्र में 76 लोगों की जान जा चुकी है। इसबीच, मध्यप्रदेश में बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है।

 

Weather Update Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए आज के मौसम का हाल - weather update today july 10 rainfall prediction delhi few parts uttar pradesh gujarat maharashtra imd

 

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों के लिए दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विज्ञानियों ने आज भी राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 36 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

UP Weather Updates heavy rain in 25 districts list | UP Weather Updates : मौसम विभाग का अलर्ट, इन 25 जिलों में अगले तीन दिन होगी झमाझम बारिश, देखें लिस्ट | Patrika News

 

इसके अलावा मौसम विभाग ने 14 और 15 जुलाई को झारखंड के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान जताया है। साथ ही आज कई स्थानों पर वज्रपात का पूर्वानुमान है। वहीं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज से अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

 

weather in rain Weather Today: देश में मानसून सक्रिय, 20 से अधिक राज्यों में तेज बारिश, गुजरात में अब तक 65 की मौत

यूपी में फिलहाल तेज बारिश की संभावना नहीं
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 18 जुलाई तक यूपी में बहुत अधिक बारिश की संभावना नहीं है। पूर्वी यूपी के बाद अब मानसून पश्चिमी यूपी में सक्रिय नजर आ रहा है। अगले दो दिन यानी 12 और 13 जुलाई को पश्चिमी यूपी में बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में अगले एक सप्ताह तक यानी 18 जुलाई तक तेज बारिश की कोई भी संभावना नहीं है।

Related posts

Coronavirus India Update: देश में 1,938 नए कोरोना के मामले, 67 मरीजों की हुई मौत

Neetu Rajbhar

खिलाड़ियों के सम्मान में किसानों ने आयोजित किया समारोह, रवि दहिया, बजरंग पुनिया पहुंचे

Rani Naqvi

यूपी में 2.23 करोड़ पहुंचा वैक्सीनेशन का आकड़ा, रिकॉर्ड टेस्टिंग के साथ इन जिलों में लॉकडाउन से राहत

Shailendra Singh