featured यूपी

ज्ञानवापी फैसले से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर से पकड़े गए तीन संदिग्ध, पूछताछ जारी

vishvnath mandir 1668410117 ज्ञानवापी फैसले से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर से पकड़े गए तीन संदिग्ध, पूछताछ जारी

 

काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 से तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा गया है। इन तीनों युवकों को काशी विश्वनाथ धाम के पूर्वी द्वार से पकड़ने के बाद चौक पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

यह भी पढ़े

गर्लफ्रेंड की बॉडी के किए 35 टुकड़े, सभी टुकड़ो को जगह-जगह फेंका, 6 महीने बाद हुआ खुलासा

 

आपको बता दें कि तीनों युवक झारखंड के गिरिडीह के रहने वाले हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए चौक थाने में आईबी व अन्य सुरक्षा एजेंसियां इन तीनों युवकों से पूछताछ करने में जुटी हुई हैं। पकड़े गए संदिग्धों में से दो युवक मुस्लिम समुदाय के बताए जा रहे हैं। हालांकि इनके पास से कोई प्रतिबंधित सामान या खतरनाक चीज नहीं मिली है।

Kashivishwanath ज्ञानवापी फैसले से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर से पकड़े गए तीन संदिग्ध, पूछताछ जारी

इस बात जानकारी देते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार की शाम काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 से दर्शनार्थी बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए अंदर प्रवेश कर रहे थे। इसी दौरान ये तीनों युवक भी काशी विश्वनाथ धाम में प्रवेश कर पूर्वी द्वार की तरफ बढ़ गए। इन तीनों युवकों पर संदेह होने के कारण सीआरपीएफ के दरोगा ने इन तीनों को रोका। पूछताछ करने पर दो युवकों ने खुद को दूसरे समुदाय का बताया। ये तीनों युवक झारखंड के गिरिडीह के रहने वाले हैं।

Kashi Vishwnath dham ज्ञानवापी फैसले से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर से पकड़े गए तीन संदिग्ध, पूछताछ जारी

दशाश्वमेध के एसीपी अवधेश पांडे का कहना है कि हिरासत में लिए गए तीनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। इन तीनों युवकों के पास से कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई है। युवकों की ओर से दी गई जानकारी की तस्दीक के लिए गिरिडीह पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है। हिरासत में लिए गए तीन युवकों में से दो युवकों ने हरा गमछा बांध रखा था।पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया है कि तीनों को अजमेर शरीफ जाना था। उन्हें शाम के समय कैंट स्टेशन से ट्रेन पकड़नी थी। उनका कहना है कि घाट और कॉरिडोर घूमने के लिए वे मंदिर तक आए थे। पुलिस ने इन तीनों युवकों के मोबाइल को कब्जे में लेकर भी जांच पड़ताल की है। हालांकि उनके मोबाइल में पुलिस को अभी कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

vishvnath mandir 1668410117 ज्ञानवापी फैसले से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर से पकड़े गए तीन संदिग्ध, पूछताछ जारी

तीनों युवकों से आईबी अधिकारियों ने भी पूछताछ की है। ज्ञानवापी मामले में आए जो फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में काशी विश्वनाथ धाम और ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

Related posts

कोविड प्रभावित सेक्टर के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपये का ऐलान, जानें किसे मिलेगा लाभ

pratiyush chaubey

वर्तमान विधायक से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान से बहिष्कार

piyush shukla

Uttarakhand: जनता को किए वादे कैसे पूरी करेंगी भाजपा? सीएम पुष्कर धामी ने बताया आगे का प्लान

Neetu Rajbhar