डिप्टी सीएम को सौंपा गया स्कूल खोलने का प्रस्ताव

लखनऊ: एक बार फिर छात्रों को स्कूल बुलाने की कवायद जोरों पर है। इसी कड़ी में ऑफलाइन कक्षाओं को शुरू करने के लिए अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने सोमवार को एक बार फिर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से वार्ता कर प्रस्ताव सौंपा है। इस प्रस्ताव में एसोसिएशन ने आगामी 26 जुलाई से ऑफलाइन कक्षाओं को शुरू करने की इच्छा जाहिर की है।

शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए ये जरूरी

एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया है कि सीनियर सेक्शन के लिए ऑफलाइन पढ़ाई को शुरू करने का प्रस्ताव दिया गया है। उन्होंने कहा है कि स्कूल में कक्षाएं शुरू होने से शिक्षा व्यवस्था पटरी पर लौटेगी। ये जरूरी है क्योंकि ऑनलाइन क्लास मात्र एक आप्शन है पढ़ाई को जारी रखने का। ऑनलाइन क्लास कभी भी ऑफलाइन क्लास जितनी उपयोगी साबित नहीं होती है। हां, ये जरूर है की हमारे पास विकल्प है ऑनलाइन क्लास का लेकिन माहौल धीरे-धीरे ठीक हो रहा है, ऐसे में सही समय यही है दोबारा स्कूल खोलने का।

कैसी है तैयारी

अनएडेड प्राइवेट स्चूल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया है कि डिप्टी सीएम के पास एसओपी भेजी गई है जिसमें सुबह सात से कक्षाएं शुरू करने का प्रस्ताव है। उन्होंने बताया है कि सुविधानुसार स्कूल दो शिफ्ट में भी क्लास चला सकते हैं। कक्षाएं संचालित होने के समय कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्यक रूप से किया जायेगा। साथ ही अगर किसी छात्र की तबियत ठीक नहीं है तो उसे स्कूल परिसर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

लंदन में अभिनेत्री से ठगी, शिकायत कानपुर पुलिस से, जाने क्या है मामला

Previous article

कोरोना पर चर्चा के लिए आज शाम पीएम मोदी ने बुलाई मीटिंग, कांग्रेस-अकाली दल ने किया इनकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured