featured देश

शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात, कांग्रेसी नेताओं से भी मिलने का है प्लान

modi mamta शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात, कांग्रेसी नेताओं से भी मिलने का है प्लान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते सोमवार को दिल्ली पहुंच गई थी। तब से बंगाल और दिल्ली की सियासत में हलचल मच गई है।
5 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं ममता बनर्जी 
एक तरफ दिल्ली संसद में मानसून सत्र चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी करीब 5 दिन तक दिल्ली में रहने वाली हैं। इस  दौरान ममता की कई बड़े नेताओं से मुलाकात होने वाली है। जिन्हें अभी से सियासी रूप दिया जा रहा है।
CM MAMTA शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात, कांग्रेसी नेताओं से भी मिलने का है प्लान
प्रधानमंत्री से होगी पहली मुलाकात
बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात होगी। ममता बनर्जी मंगलवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी। इससे पहले वे कांग्रेस नेता कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी समेत अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। सूत्रों के मुताबिक, ममता बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं।
modi on teeka utsav शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात, कांग्रेसी नेताओं से भी मिलने का है प्लान
बंगाल चुनाव के बाद पहली बार होगा सामना
मार्च और अप्रैल में हुए बंगाल चुनाव के बाद ममता और मोदी का पहली बार आमना-सामना होगा। एक और खास बात यह है कि ममता की मोदी से मुलाकात ऐसे समय होने जा रही है जब ममता पेगासस जासूसी विवाद और मीडिया हाउसेज पर रेड जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं।
दिल्ली पहुंचते ही जर्नलिस्ट से मिलीं ममता
सोमवार को दिल्ली पहुंचने के बाद ममता की पहली मुलाकात पत्रकार विनीत नारायण से हुई, जिन्होंने 1996 में जैन हवाला घोटाले पर एक किताब लिखी है। हाल ही में ममता ने आरोप लगाया था कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ घोटाले के कथित लाभार्थियों में से एक थे। हालांकि, धनखड़ ने दावे का खंडन किया है। सूत्रों के मुताबिक, ममता समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिल सकती हैं।
2024 में होने हैं लोकसभा चुनाव 
गौरतलब है कि 2024 में लोकसभा चुनाव होनें हैं। इससे पहले ही ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत करने के बाद पर ममता बनर्जी का यह पहला दिल्ली दौरा है। राजनीति गलियारों में चर्चा है कि ममता खुद को तीसरे मोर्चे के चेहरे के रूप में देखना चाहती हैं।

Related posts

नीतीश को 7 जन्मों तक भी नहीं माफ करेंगे लालू यादव

Pradeep sharma

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने वेनेजुएला की सरकारी तेल कंपनी पीडीवीएसए पर प्रतिबंध लगा

Rani Naqvi

अमेरिका में ‘माइकल’ तूफान ने मचाई तबाही, अब तक 30 की हुई मौत

rituraj