देश भारत खबर विशेष यूपी

मथुरा कृष्ण जन्मस्थल के 10 किलोमीटर के इलाके को योगी सरकार ने किया तीर्थस्थल घोषित

govt मथुरा कृष्ण जन्मस्थल के 10 किलोमीटर के इलाके को योगी सरकार ने किया तीर्थस्थल घोषित

योगी सरकार ने शुक्रवार को मथुरा वृंदावन में कृष्ण जन्मस्थल को लेकर लिया बड़ा सरकार ने जन्मस्थल के 10 किलोमीटर के दायरे को तीर्थस्थल घोषित कर दिया है।

yogi adityanath 1617510733 मथुरा कृष्ण जन्मस्थल के 10 किलोमीटर के इलाके को योगी सरकार ने किया तीर्थस्थल घोषित

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार को मथुरा वृंदावन में कृष्ण जन्मस्थल को लेकर बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने जन्मस्थल के 10 किलोमीटर के दायरे में आने वाली जगह को तीर्थस्थल घोषित कर दिया है आपको बता दें कि  22 नगर निगम वार्ड को तीर्थस्थल घोषित किया गया है।

जैसा कि आपको पता है पिछले महीने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में ही जन्माष्टमी भी मनाई थी और इस वजह से इस फैसले को जोड़ा जा रहा है। कृष्णनगरी पहुंचकर योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। और कृष्ण भगवान के दर्शन किये।  वहीं यूपी में तीर्तस्थलों के विकास को लेकर काफी तेजी से काम चल रहा है।

अयोध्या, वाराणसी, मथुरा आदि में सुविधाएं पहले की मुकाबले बेहतर देखने को मिल रही हैं। योगी के ने के बाद यूपी की दशा में काफी सुधार हुआ है। वहीं दूसरी ओर साल 2024 से पहले तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पूरा होने की संम्भावना है। और इस पर भी तेजी से काम किया जा रहा है। ताकि जल्द से जल्द राम लला के दर्शन कर सकें।

 

Related posts

J&K:आईजीपी विजय कुमार बोले, नागरिक हत्याओं के बाद 13 आतंकवादियों को किया ढ़ेर

Kalpana Chauhan

नीतीश कुमार पर हमला सोची-समझी साजिशः सुशील मोदी

Vijay Shrer

वाराणसी में फ्रांस की बुजुर्ग महिला के साथ गार्ड ने किया दुष्कर्म,आरोपी फरार

Arun Prakash