featured देश

कोरोना की नई लहर को लेकर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक समाप्त, कहा- सतर्क रहना जरूरी

1027171 pm modi local for vocal कोरोना की नई लहर को लेकर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक समाप्त, कहा- सतर्क रहना जरूरी

देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। कुछ राज्यों में करो ना को लेकर स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है।  कोरोनावायरस को लेकर केंद्र की मोदी सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं।

केंद्र सरकार इसको लेकर अलर्ट मोड पर है। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने बुधवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर हमारी यह 24वीं बैठक है। उन्होंने आगे कहा कि क्रोना काल के दौरान जैसे केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया है और जिन्होंने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका अदा की है उन सभी कोरोनावायरस की मैं प्रशंसा करता हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि “यह साफ है कि कोरोना महामारी की चुनौतियां अभी तक पूरी तरह से चली नहीं है।” ओमिक्रोन और उसकी तरह कोरोना के अन्य वेरिएंट गंभीर स्थिति पैदा कर सकते हैं। यूरोप के देशों में देखा जा सकता है कि पिछले कुछ महीनों में इन वेरिएंट्स की वजह से कोरोना मामलों में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। हम भारत की तुलना अन्य देशों से करके हालातों पर नियंत्रण रख सकते हैं।

देश में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देश में 2927 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है।  इसके अलावा देश में संक्रमण दर 0.55 फीसदी हो गई है। 

 

Related posts

Bihar Panchmi 2022: धूम धाम से मनाया जाएगा बिहार पंचमी महोत्सव

Nitin Gupta

Terrorist Attack In Lucknow: ई-रिक्शा में ब्लास्ट करना चाहते थे आतंकी, पढ़िए पूरी खबर

Shailendra Singh

दिल्ली हिंसा के मामले में कई संगीन इल्ज़ामों का सामना कर रहे ताहिर हुसैन की आज पेशी

Rani Naqvi