featured देश

संदिग्ध पाक आतंकी अशरफ उर्फ अली ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, जानिए किन आतंकी गतिविधियों में था शामिल

अशरफ उर्फ अली संदिग्ध पाक आतंकी अशरफ उर्फ अली ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, जानिए किन आतंकी गतिविधियों में था शामिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध पाक आतंकी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने आज पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं। 

अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी ने कई खुलासे करते हुए कहा है कि 2011 में दिल्ली उच्च न्यायालय विस्पोट में भी शामिल था।

सूत्रों ने कहा है कि संदिग्ध आतंकवादी ने यह स्वीकार किया है कि उसने 2011 में उच्च न्यायालय की विस्फोट से पहले दिल्ली उच्च न्यायालय की रेकी की थी। हालांकि अभी तक विस्फोट को अंजाम देने में आगे की संलिप्तता के बारे में ज्ञात नहीं हुआ है।

दिल्ली में त्योहारों की मौसम आतंकी हमले को अंजाम देने फिराक में गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है जिसका नाम मोहम्मद अशरफ उर्फ अली है। उसने खुलासा किया है कि वह देश में खासकर जम्मू कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रह चुका है।

पूछताछ के दौरान आतंकी अशरफ ने खुलासा किया है कि 2009 में जम्मू के बस स्टेशन पर आतंकी हमले में भी वह शामिल था और इस हमले को पाकिस्तान की इंटर- सर्विसेज इंटेलिजेंस द्वारा निर्देशित व अंजाम दिया गया था।

 दरअसल दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके लक्ष्मी नगर में सोमवार देर रात संदिग्ध आतंकी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया था। अशरफ ने नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश किया था। उसके पास भारत की नागरिकता से जुड़े कई नकली दस्तावेज मौजूद है। 

गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पूछताछ के दौरान संदिग्ध आतंकी अशरफ ने खुलासा करते हुए कहा था कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों को कई बार हथियार व गोला-बारूद आपूर्ति कराने में उसका हाथ रहा है। वहीं सूत्रों का कहना यह भी है कि संदिग्ध आतंकी अशरफ की हर गतिविधि के पीछे आईएसआई के निर्देश होते हैं।

वही पाकिस्तान आईएसआई द्वारा निर्देशित भारत में त्योहारों के मौसम में आतंकी हमले को अंजाम देने का जिम्मा संदिग्ध पाक आतंकी अशरफ उर्फ अली को सौंपा गया था।

आपको बता दें इससे पहले 14 सितंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। जिनमें से दो ऐसे लोग हैं जिन्हें आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।

Related posts

प्रियंका ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा सरकार ने स्वास्थ्य बजट में की 20 प्रतिशत की कटौती

pratiyush chaubey

सऊदी अरब में प्रिंस का बढ़ा ऐलान,850 भारतीय कैदियों हो करेंगे रिहा

bharatkhabar

जम्मू-कश्मीरः बर्फबारी के चलते घाटी का देश से टूटा संपर्क

mahesh yadav