September 22, 2021 7:22 pm
देश

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी रक्षा मंत्रालय के नये ऑफिस का करेंगे उद्घाटन

915606 modi latest दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी रक्षा मंत्रालय के नये ऑफिस का करेंगे उद्घाटन

16 सितंबर को दिल्ली में कई जगहों पर रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों के लिए बनाए गए नए ऑफिस कॉम्प्लेक्स का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करने वाले हैं। आपको बता दें कि ऑफिस दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर है जबकि दूसरा चाणक्यपुरी के पास अफ्रीका एवेन्यू रोड पर है।

बता दें कि रक्षा मंत्रालय का कार्यालय में 7,000 कर्मचारी और कई अन्य संगठन हैं, अफ्रीका एवेन्यू और कस्तूरबा गांधी मार्ग पर दो नए परिसरों में जाने के लिए तैयार है, जिसका उद्घाटन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

चाणक्यपुरी में अफ्रीका एवेन्यू में स्थित रक्षा मंत्रालय कॉम्प्लेक्स एक सात मंजिला इमारत है। इसमें केवल रक्षा मंत्रालय का दफ्तर है। वहीं अन्य कार्यालय मध्य दिल्ली में स्थित के 8 मंजिला इमारत में होंगे। इसमें परिवहन भवन और श्रम शक्ति भवन का ऑफिस एक साथ होगा।

केंद्रीय विस्टा परियोजना के हिस्से के रूप में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा किए गए कार्यों के साथ, रक्षा मंत्रालय द्रारा प्रदान किए गए 775 करोड़ की लागत से नए कार्यालय परिसरों का निर्माण किया गया है। दोनों परिसरों में एक साथ 1,500 कारों के लिए पार्किंग की जगह दी गयी है।  इसके अलावा नए भवन कैंटीन और बैंक जैसी आधुनिक सुविधाएं, कनेक्टिविटी और कल्याण सुविधाएं भी शामिल होगीं।

 

Related posts

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा, चुनाव के नजदीक आने पर गहमागहमी

bharatkhabar

जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोगों को निशाना बना रहे आतंकी, 3 तीसरी हत्या

Rani Naqvi

प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचा अगप का प्रतिनिधिमंडल

Rani Naqvi