September 22, 2021 3:47 pm
featured क्राइम अलर्ट देश

दिल्ली आतंकी मॉड्यूल का हुआ भंडाफोड़, महाराष्ट्र एटीएस और पुलिस ने संदिग्ध परिजनों से की पूछताछ

download 6 1 दिल्ली आतंकी मॉड्यूल का हुआ भंडाफोड़, महाराष्ट्र एटीएस और पुलिस ने संदिग्ध परिजनों से की पूछताछ

महाराष्ट्र आतंकवादी निरोधी दस्ते एटीएस और मुंबई पुलिस ने छापेमारी कर संदिग्ध आतंकवादी जान मोहम्मद शेख के परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी। जिसकी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की थी। दिल्ली पुलिस के स्टिंग ऑपरेशन में 47 वर्षीय शेख उर्फ ‘समीर कालिया’ को मंगलवार को पांच अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया। यह सभी आरोपी कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा हैं, जिनको पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित किया गया है।

शेख उर्फ ‘समीर कालिया के परिजनों, जो कथित तौर पर भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के नेतृत्व वाली खूंखार डी-कंपनी से मिले हुए पाए गए। यह पिछले कई सालों से सायन इलाके की एक झुग्गी में एक जर्जर मकान में रहता है।

शेख उर्फ ‘समीर कालिया शादीशुदा है, उसकी दो बेटियां हैं। हालांकि इन सब के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। एटीएस और पुलिस आतंकवादियों के बारे में ज्यादा जानकारी एकत्रित करने के लिए आसपास के क्षेत्र के लोगों से पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए खुलासे में आतंकवादी मॉड्यूल कथित तौर पर पूरे भारत में विशेष रूप से त्योहार के सीजन के दौरान विस्फोट करने और विभिन्न राज्यों में आगामी चुनावों से पहले गड़बड़ी पैदा करने की योजना बना रहा था।

आपको बता दें मोस्ट वांटेड दाऊद के छोटे भाई अनीस इब्राहिम कास्कर के करीबी माने जाने वाले शेख को कथित तौर पर आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए देश के विभिन्न समूहों को बम, हथियार और हथगोले पहुंचाने किस जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Related posts

पाकिस्तान में आम चुनाव, हिंदुओं को लुभाने में लगे राजनीतिक दल

lucknow bureua

लोकसभा की बैठक सोमवार तक के लिए स्थगित

Anuradha Singh

नमामि गंगे योजना में हरी-भरी होगी काशी, किसानों को ऐसे मिलेगा लाभ

sushil kumar