October 25, 2021 12:27 pm
featured देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हिमाचल प्रदेश की तारीफ, बोले- वैक्सीनेशन का चैंपियन बनकर सामने आया हिमाचल

915606 modi latest प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हिमाचल प्रदेश की तारीफ, बोले- वैक्सीनेशन का चैंपियन बनकर सामने आया हिमाचल

हिमाचल प्रदेश में 100 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसको लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की तारीफ की और कहा कि हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हिमाचल प्रदेश की तारीफ

हिमाचल प्रदेश में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 100 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। जिसके बाद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिमाचल प्रदेश की तारीफ की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। इसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि जितने टीके भारत आज एक दिन में लगा रहा है वो कई देशों की पूरी आबादी से भी ज्यादा है।

पहली डोज़ का 100 फ़ीसदी लक्ष्य प्राप्त करने पर दी बधाई

इस मौके पर प्रधानमंत्री नेप्रदेश सरकार व जनता को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज़ का 100 फ़ीसदी लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बधाई दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रिकॉर्ड बना रहा है। 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल भारत का पहला राज्य बना है, जिसने अपनी पूरी योग्य आबादी को कोरोना टीके की कम से कम एक डोज लगा ली है और एक तिहाई आबादी को दूसरी डोज लगाई गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों की अर्जी को किया खारिज, NEET UG 2021 परीक्षा 12 सितंबर को तय

‘हिमाचलवासियों ने किसी भी अफवाह को टिकने नहीं दिया’

प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचलवासियों ने किसी भी अफवाह को, किसी भी अप-प्रचार को टिकने नहीं दिया। यह राज्य इस बात का प्रमाण है कि देश का ग्रामीण समाज किस प्रकार दुनिया के सबसे बड़े और सबसे तेज टीकाकरण अभियान को मजबूत कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा, “जिस ‘सबका प्रयास’ की बात मैंने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से कही थी, ये उसी का प्रतिबिंब है। हिमाचल के बाद सिक्किम और दादरा नगर हवेली ने शत प्रतिशत पहली डोज का पड़ाव पार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि लाहौल स्पीति जैसा दुर्गम जिला हिमाचल में भी 100% पहली डोज देने में आगे रहा है। ये वो क्षेत्र है, जो अटल टनल बनने से पहले, महीनों-महीनों तक देश के बाकी हिस्से से कटा रहता था।

Related posts

कैशलेस ट्रांजेेक्शनः सरकार करेगी 100 शहरों के लिए पुरस्कारों की घोषणा

Rahul srivastava

बीसीसीआई ने जारी किया शेड्यूल, जून 2022 तक 4 टेस्ट, 3 वनडे और 14 टी20 खेलेगी टीम इंडिया

Neetu Rajbhar

आम आदमी पार्टी की सरकार की योजना को काउंटर करने के लिए कांग्रेस ने भी कर डाला ये बड़ा ऐलान

Rani Naqvi