featured यूपी

लखनऊ: ‘यूपी के अनमोल रतन’ से सम्मानित हुए 40 उद्यमी, कोरोना काल में किया था सराहनीय कार्य, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: 'यूपी के अनमोल रतन' से सम्मानित हुए 40 उद्यमी, कोरोना काल में किया था सराहनीय कार्य, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की धरती कर्मवीरों की धरती रही है। उप्र ने हमेशा से ही देश को एक दिशा दिखाई है। वर्तमान कोरोना वैश्विक महामारी काल में भी प्रदेश के उद्यमियों ने आगे बढ़कर न सिर्फ जरूरतमंदों के आंसू पोछे बल्कि सरकार का भी सहयोग करते हुए एक मिसाल कायम किया।

मंत्री नारायण राणे ने युवा उद्योग पति आकाश को किया सम्मानित

उक्त उद्गार केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री नारायण राणे ने व्यक्त किए। नारायण राणे राजधानी लखनऊ के एक पांच सितारा होटल में निजी चैनल द्वारा आयोजित ‘यूपी के अनमोल रतन’ कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

लखनऊ: 'यूपी के अनमोल रतन' से सम्मानित हुए 40 उद्यमी, कोरोना काल में किया था सराहनीय कार्य, पढ़ें पूरी खबर

कार्यक्रम का उद्देश्य उत्तर प्रदेश के उन 40 उद्यमियों को सम्मानित करना था जिन्होंने कोरोना काल के दौरान अपने कर्मचारियों को रोजगार से वंचित न करने के साथ-साथ समाज की भी सेवा की एवं कदम-कदम पर सरकार का सहयोग किया। नारायण राणे ने कहा कोरोना वैश्विक महामारी से जब पूरा विश्व तबाह हो रहा था, तो भारत के ऐसे ही उद्योगपतियों ने वसुधैव कुटुंबकम की भावना को सार्थक करते हुए आगे बढ़कर जरूरतमंदों का हर प्रकार से ध्यान रखा और उन्हें यह कभी महसूस होने नहीं दिया कि वे अकेले हैं। समूचे विश्व में सहयोग की ऐसी भावना सिर्फ भारत में ही पाई जाती है।

akash panday1 लखनऊ: 'यूपी के अनमोल रतन' से सम्मानित हुए 40 उद्यमी, कोरोना काल में किया था सराहनीय कार्य, पढ़ें पूरी खबर

यूपी के अनमोल रतन सम्मान से सम्मानित होने वाले मेडिकल उपकरण व डायग्नोस्टिक उत्पादों का निर्माण करने वाली देश की अग्रणी कंपनी पीओसीटी ग्रुप के चेयरमैन सौरभ गर्ग ने कहा कि जब आपके किसी कार्य को उस क्षेत्र के स्थापित व्यक्ति या संस्था द्वारा सम्मान मिलता है तो हृदय को सुकून प्राप्त होता है। साथ ही यह जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है कि हमें आगे अभी बहुत कुछ करना है।

सौरभ गर्ग ने कहा मैं आयोजनकर्ताओं व माननीय मंत्री जी का हृदय से आभारी हूं और उन्हें यह विश्वास दिलाता हूं कि आगे जब भी देश व समाज को मेरी जरूरत पड़ेगी,मैं तन-मन-धन से सदैव सेवा हेतु तत्पर रहूंगा।

देश सेवा हमारा फर्ज-आकाश पांडे

इस अवसर पर सम्मानित होने वाले युवा उद्योगपति नीलेंद्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर युवा उद्यमी आकाश पांडे ने कहा कोरोना काल में कर्मचारियों के रोजगार को बरकरार रखते हुए समाज के जरूरतमंदों की सेवा करना हमारा कर्तव्य था। हम सभी उद्यमी इसी देश व समाज से कुछ न कुछ प्राप्त करते हैं, ऐसे में आवश्यकता पड़ने पर देश व समाज की सेवा करना हमारा भी फर्ज है।

akash panday2 लखनऊ: 'यूपी के अनमोल रतन' से सम्मानित हुए 40 उद्यमी, कोरोना काल में किया था सराहनीय कार्य, पढ़ें पूरी खबर

आकाश पांडे कहा आगे भी रहेंगे तैयार

आकाश पांडे ने भी विश्वास दिलाया कि जब भी देश व समाज को हमारी जरूरत पड़ेगी हम सदैव हाजिर रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे सम्मान प्राप्त होने से और भी अच्छे कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। सम्मानित होने वालों में लखनऊ पब्लिक स्कूल के निदेशक हर्षित सिंह सहित अन्य उद्यमियों ने आयोजकों का आभार व्यक्त किया।

Related posts

हरदोईः भुखमरी के कारण कुपोषित दो साल की बच्ची को मां ने जिंदा दफनाया

Shailendra Singh

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, ओले भी गिरे

Shubham Gupta

गंभीर बहस के बाद पारित हो जीएसटी विधेयक: चिदंबरम

bharatkhabar