January 23, 2022 2:04 am
featured दुनिया

तालिबान ने अफगानिस्तान में सरकार गठन को दिया अंतिम रूप ! चीन, पाकिस्तान और रूस भी आमंत्रित

images 1 18 तालिबान ने अफगानिस्तान में सरकार गठन को दिया अंतिम रूप ! चीन, पाकिस्तान और रूस भी आमंत्रित

तालिबान अफगानिस्तान में अगली सरकार बनाने के अंतिम चरण में हैं, जब उन्होंने पंजशीर घाटी पर “पूर्ण कब्जा” घोषित किया, जहां प्रतिरोध बलों ने तालिबान के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई इकट्ठी की थी। जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान में सरकार का गठन अंतिम चरण में है और तालिबान ने पाकिस्तान, तुर्की, कतर, रूस, चीन और ईरान को समारोह में आमंत्रित किया है। इस बीच, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोमवार को काबुल में एक बातचीत में कहा कि “युद्ध समाप्त हो गया है और उन्हें एक स्थिर अफगानिस्तान की उम्मीद है”। उन्होंने बताया कि “जो कोई भी हथियार उठाता है, वह लोगों और देश का दुश्मन है।”

images 28 तालिबान ने अफगानिस्तान में सरकार गठन को दिया अंतिम रूप ! चीन, पाकिस्तान और रूस भी आमंत्रित

तालिबानी नेता ने बताया, “लोगों को पता होना चाहिए कि हमलावर कभी भी हमारे देश का पुनर्निर्माण नहीं करेंगे और यह हमारे लोगों की जिम्मेदारी है कि वे इसे स्वयं करें।” उन्होंने यह भी कहा है कि कतर, तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात की एक कंपनी की तकनीकी टीम “काबुल हवाई अड्डे पर परिचालन फिर से शुरू करने के लिए काम कर रही है।” पंजशीर घाटी में जीत की घोषणा, सशस्त्र तालिबान विरोधी ताकतों के एक समूह द्वारा आयोजित अंतिम किला, तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा करने का प्रतीक है।

ये भी पढ़ें —

अमिताभ-दीपिका की फिल्म, ‘द इंटर्न’ का हिस्सा बनीं नीना गुप्ता

तालिबानी नेता ने बताया कि उन्होंने काबुल के उत्तर में पंजशीर प्रांत पर कब्जा कर लिया है, एकमात्र प्रांत जिसे तालिबान ने पिछले महीने पूरे अफगानिस्तान में अपने हमले के दौरान जब्त नहीं किया था। सूचना के अनुसार, हजारों तालिबान लड़ाकों ने रात भर में पंजशीर के 8 जिलों पर कब्जा कर लिया है। तालिबान की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि पंजशीर अब तालिबान लड़ाकों के नियंत्रण में है।

Related posts

देहरादून में दलित संगठनों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

Rani Naqvi

मेरठ कैंट में तैनात सेना के जवान को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को सूचनाएं देने के संदेह में पकड़ा

Rani Naqvi

The Burning Car: पूर्व सपा जिलाध्यक्ष की कार में लगी आग, कूदकर बचाई जान

Shailendra Singh