January 27, 2022 1:39 am
featured देश

सीएम केजरीवाल ने की पीएम मोदी से अपील, कहा-PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें

मेरठ में आज किसान पंचायत में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल, सरकार पर होगा हमला

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन वायरस धीरे-धीरे देश और दुनिया के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन सकता है। इसी को लेकर कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसी कड़ी में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की गई है कि भारत में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया जाए। 

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश: युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए शिवराज सरकार ने शुरू की ‘मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना’

सीएम केजरीवाल का ट्वीट 

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि,”कई देशों ने ऑमिक्रान प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें बंद कर दी हैं। हम देरी क्यों कर रहे हैं? पहली वेव में भी हमने विदेशी उड़ानें रोकने में देरी कर दी थी। अधिकतर विदेशी उड़ानें दिल्ली में आती हैं, दिल्ली सबसे ज़्यादा प्रभावित होती है। PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें।”

वही अरविंद केजरीवाल ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि “दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक व्यक्ति ने चंडीगढ़ में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। उनके परिवार के सदस्यों में से एक और घरेलू सहायिका भी इस बीमारी के लिए सकारात्मक हैं। सकारात्मक मामलों के नमूने पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए एनसीडीसी, दिल्ली को कोरोनावायरस के प्रकार का पता लगाने के लिए भेजे जाएंगे।”

भारतीय वैज्ञानिकों का क्या है कहना

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन  संक्रमित पाए जाने की खबर के बाद भारत के वैज्ञानिकों एवं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमण की एक नई लहर आने की आशंका है। और यदि हम जल्दी और कुशलता के साथ कोई कार्य नहीं करते हैं। तो देश में संभवत पहले की स्थिति दोहराने की संभावना है।

केजरीवाल ने लिखा था पीएम मोदी को पत्र

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। इस पत्र के माध्यम से केजरीवाल ने उन क्षेत्रों से अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद करने का अनुरोध किया था जहां से covid-19 के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। 

 

Related posts

तीन-सदस्यीय पोल पैनल में हुआ मतभेद, चुनाव आयुक्त ने दिया ये बयान

Trinath Mishra

श्री कृष्ण के बैकुण्ठ लौटने के बाद अचानक क्यों शुरू हुआ कलियुग?

Rozy Ali

बिहार: शादी करने के लिए अब देना होगा 8वां वचन

Pradeep sharma