January 28, 2022 10:19 am
featured देश

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए महाराष्ट्र तैयार, इस महीने 2 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन

Corona Vaccination: एक लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने का जश्न मनाएगा Civil Hospital

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केसों में बढ़ौतरी देखने को मिल रही है। आंकड़ों के मुताबिक एक बार फिर एक्टिव केस 4 लाख से ज्यादा हो गए हैं। ऐसे में अब महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना की तीसरी लहर रोकने की तैयारी कर दी है।

2 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट

आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक वैक्सीन की 12 लाख 25 हजार से ज्यादा डोज लोगों को लगा दी हैं। वहीं राज्य सरकार ने सितंबर महीने में 2 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पाने के लिए राज्य सरकार को हर रोज़ 7 लाख लोगों का टीकाकरण करना होगा। अगस्त महीने में महाराष्ट्र सरकार ने प्रतिदिन 4 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की खुराक दी है।

यह भी पढ़े

पंजशीर घाटी पर तालिबान का कब्जा ! , जानिए घाटी में कैसे हैं हालात

 

इतने लोगों को लग चुकी पहली डोज

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक मौजूदा समय में महाराष्ट्र ने 1 करोड़ 72 लाख से ज्यादा लोगों का पूर्ण टीकाकरण किया है। ये आंकड़ा देश के सभी राज्यों से ज्यादा है। वहीं राज्य सरकार ने कुल 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की खुराक दी है। हालांकि इनमें राज्य के 2.8 करोड़ निवासी ऐसे हैं, जिन्हें कोरोना वायरस वैक्सीन की एक डोज मिल चुकी है।

 

Corona Vaccination: दूसरी डोज़ के लिए शनिवार आरक्षित

वायरस का कवच है वैक्सीनेशन

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन को कवच बताया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना की दोनों डोज़ लगा लें। ताकि कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोका जा सके।

 

लखनऊः कोरोना रिकवरी में अव्वल बना यूपी, 24 घंटे में सिर्फ 55 नए केस

पिछले 24 घंटे में आए इतने मामले

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 4,057 नए मामले सामने आए हैं । अब मरीजों की कुल संख्या बढ़कर प्रदेश में 64,86,174 हो गयी है। जबकि 67 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 1,37,774 हो गयी है।

Related posts

श्रीलंका में राजनीतिक संकट: फिर विक्रमसिंघे के हाथ श्रीलंका की कमान, प्रधानमंत्री पद बहाल

Ankit Tripathi

भारत-पाक के बीच आज होगा हाईवोल्टेज मुकाबला, इस टीम का पलड़ा है भारी 

mahesh yadav

केजरीवाल पर कपिल मिश्रा ने फिर किया बड़ा खुलासा

Rani Naqvi