January 23, 2022 1:33 am
featured देश

देश में फिर से बदलेगा मौसम का मिज़ाज, मानसून हुआ सक्रिय, इन हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

Floods risk in Uttarakhand due to heavy rains, damaged all highways

पिछले कुछ दिनों में देश के कुछ हिस्सों में रूक- रूक कर बारिश हो रही है तो कई हिस्सों में पूरी तरह सूखा पड़ा हुआ है। ऐसे में अब एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। जिसके चलते कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 48 घंटों के बाद इसके बाद तीव्रता में कमी आएगी। पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने के कारण सात सितंबर को दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए महाराष्ट्र तैयार, इस महीने 2 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन

राजधानी में भी बरसेंगे बादल

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय होने के साथ ही अगले तीन दिनों में दक्षिण, पश्चिम और उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान राजधानी दिल्ली में भी बारिश होने की संभावना है।

 

 

Barish Update UP: पश्चिमी यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इन राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग की माने तो उत्तर मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के क्षेत्र में 7 से 9 सितंबर के दौरान बारिश होने की संभावना है। वहीं, सात-आठ सितंबर के दौरान उत्तरी कोंकण में, आठ सितंबर को मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में और सात सितंबर को तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर अत्याधिक भारी बारिश हो सकती है।

 

यूपी में येलो अलर्ट जारी, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना  

पहाड़ी इलाकों में भी बरसेंगे बादल

हालांकि 7 से 9 सितंबर के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Related posts

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं देखते शाहरुख खान की फिल्म

mohini kushwaha

अवैध शराब त्रासदी पीड़ित के परिवारों को 20-20 लाख का मुआवजा की मांग

Trinath Mishra

क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रहाणे ने टेस्ट मैच का देखा एक सपना

Trinath Mishra