अब ‘लालजी टंडन चौराहा’ कहलाएगा चौक चौराहा, मुख्‍यमंत्री ने किया नामकरण        

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व बिहार एवं मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्व. लाल जी टंडन की जयंती आज है। इस अवसर पर राजधानी स्थित चौक स्टेडियम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बहुउद्देशीय हॉल का लोकार्पण किया है।

स्‍व. लालजी टंडन का जन्‍म आज ही के दिन (12 अप्रैल, 1935) को हुआ था। उनकी जयंती के अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी ने आज दुबग्गा से चौक चौराहे तक का नाम ‘लालजी टंडन मार्ग’ व चौक चौराहे का नाम ‘लालजी टंडन चौराहा’ और चौक स्टेडियम में नवनिर्मित लालजी टंडन बहुउद्देशीय हॉल का लोकार्पण किया है।

up bjp1 अब ‘लालजी टंडन चौराहा’ कहलाएगा चौक चौराहा, मुख्‍यमंत्री ने किया नामकरण        

 

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व बिहार एवं मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्व. लाल जी टंडन जी की पावन जयंती पर मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कोटि-कोटि नमन करता हूं।

लखनऊ में लालजी टंडन के नाम से होंगी ये जगहें

सीएम योगी ने कहा कि, मुझे प्रसन्नता है कि आज टंडन जी के नाम पर उनकी कर्मभूमि में चौराहे का नामकरण, खेल विभाग द्वारा बनाए गए बहुउद्देशीय हॉल का नामकरण और एक मार्ग का नामकरण एक साथ संपन्‍न हो रहा है। स्व. टंडन जी ने अपनी पुस्तक ‘अनकहा लखनऊ’ में अपनी लेखनी के माध्यम से लखनऊ के विषय में विस्तारपूर्वक लिखा है। लखनऊ के विषय में टंडन जी स्वयं में एक चलता-फिरता पुस्तकालय थे।

up bjp अब ‘लालजी टंडन चौराहा’ कहलाएगा चौक चौराहा, मुख्‍यमंत्री ने किया नामकरण        

 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, मैं इस अवसर पर टंडन जी के परिवार के सभी सदस्यों, उनके मित्रों व शुभचिंतकों को टंडन जी के नाम पर बहुउद्देशीय हॉल, चौराहा और एक मार्ग के लिए हृदय से बधाई देता हूं और टंडन जी को विनम्र श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं।

‘लखनऊ’ और ‘स्व. लालजी टंडन’ एक दूसरे के पर्याय थे: सीएम

सूबे के मुखिया ने कहा, ‘लखनऊ’ और ‘स्व. लालजी टंडन जी’ एक दूसरे के पर्याय हो गए थे। अपने पूर्वजों और वरिष्ठजनों के प्रति श्रद्धा और सम्मान का भाव ही ‘कृतज्ञता’ है, जो हम आने वाली पीढ़ी को संस्कार के रूप में देते हैं, जिससे प्रेरणा और प्रकाश प्राप्त कर वह भविष्य में आगे बढ़ते हैं।

उन्‍होंने कहा कि, भारतीय जनसंघ से लेकर भाजपा की वृहद और अभिनंदनीय यात्रा के न सिर्फ एक सिपाही के रूप में बल्कि स्थानीय स्तर पर कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक के रूप में भी स्व. लालजी टंडन जी को जाना जाता था। अक्सर लोग विचारधारा, जीवन के मूल्यों और आदर्शों के साथ समझौता करते हैं, लेकिन स्व. लालजी टंडन जी को यह कभी स्वीकार्य नहीं था। यही कारण है कि हर कार्यकर्ता उनके प्रति सम्मान, आदर और आत्मीयता का भाव रखता है।

कार्यक्रम में ये लोग रहे उपस्थित

स्‍व. लालजी टंडन की जयंती के अवसर पर चौक स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी के अलावा उप मुख्‍यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना, मंत्री आशुतोष टंडन, मंत्री स्‍वाति सिंह सहित कई मंत्री व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम योगी ट्वीट कर दी थी श्रद्धांजलि

इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍व. लालजी टंडन को ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, होगी मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई

Previous article

आत्‍महत्‍या की ऐसी घटना नहीं सुनी होगी आपने, जानकर दहल जाएगा दिल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured