आत्‍महत्‍या की ऐसी घटना नहीं सुनी होगी आपने, जानकर दहल जाएगा दिल

मुजफ्फरनगर: अभी तक आत्‍महत्‍या की कई घटनाओं के बारे में सुना होगी, लेकिन कभी आपने ये नहीं सुना कोई आत्‍महत्‍या कर रहा है औ उसे बचाने के बजाय उसका वीडियो बनाया जा रहा हो।

दरअसल, ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से। आरोप लगाया जा रहा है कि यहां निर्दयी ससुरालियों के उत्पीड़न से परेशान एक विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मगर, ससुरालियों ने उसे बचाने के बजाए उसकी आत्‍महत्‍या का वीडियो बनाते रहे। जब विवाहिता का दम निकल गया, तब जाकर उनके कैमरे बंद हुए।

एडीजी प्रशांत कुमार ने दिए सख्‍त कार्रवाई के निर्देश

विवाहिता की आत्महत्या का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, मृतिका के मायकेवालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि फरार व्‍यक्ति की तलाश की जा रही है। वहीं, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, शाहपुर थाना क्षेत्र के पलड़ी गांव की रहनी वाली कोमल पुत्री अनिल की शादी दो साल पहले छपार थाना क्षेत्र के दत्तियाना गांव के रहने वाले देवेंद्र के बेटे आशीष के साथ हुई थी। पीड़ित परिवारवालों के अनुसार, सुसराल वाले शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर कोमल के साथ मारपीट करते रहते थे। छह माह पूर्व तो उन्‍होंने कोमल को घर से निकाल दिया था, लेकिन रिश्तेदारों के समझाने पर उसे वापस ससुराल भेजा गया था।

पंखे से लटककर दे दी जान

उन्‍होंने आरोप लगाया कि, कुछ समय बाद ही कोमल के पति व सास ने उससे फिर से मारपीट शुरू कर दी। इस उत्‍पीड़न से तंग आकर रविवार को विवाहिता ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और अपने दुपट्टे से पंखे से लटककर अपनी जान दे दी।

मगर, ससुराली उसे बचाने के बजाय उसका वीडियो बनाने में लगे रहे। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि विवाहिता ने किस तरह से फांसी लगाई। अगर ससुराली चाहते तो दरवाजा या खिड़की तोड़कर कोमल की जान लेते, लेकिन व खिड़की से उसकी आत्‍महत्‍या का लाइव वीडियो बनाना में व्‍यस्‍त रहे।

दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शायद जब उन्हें लगा कि अब विवाहिता की जान निकल चुकी है, तब उन्‍होंने अपने मोबाइल के कैमरे बंद किए और दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा। इसके बाद घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं, मृतिका के परिजनों ने इस मामले में पति सहित तीन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि, इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अब ‘लालजी टंडन चौराहा’ कहलाएगा चौक चौराहा, मुख्‍यमंत्री ने किया नामकरण

Previous article

सीएम से बोले अखिलेश: मेरी सरकार में बने इस अस्‍पताल का करें प्रयोग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured