featured मध्यप्रदेश

महाकाल कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होंगे CM शिवराज, लोगों को देंगे निमंत्रण

28 Shivraj1 5 महाकाल कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होंगे CM शिवराज, लोगों को देंगे निमंत्रण

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल मंदिर कोरिडोर का लोकार्पण करेंगे। ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर का नया कॉरिडोर बनकर तैयार हो रहा है।

यह भी पढ़े

महाकाल कॉरिडोर में शिव की 200 मूर्तियां, 108 पिलर, भव्य होगा समारोह, घूमने में लगेगा 5 से 6 घंटे का समय

 

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में हर त्यौहार का अपना अलग महत्व होता है। हर वर्ष दशहरे पर बाबा महाकाल की शाही सवारी निकालती है। इस बार बाबा महाकाल के शाही सवारी में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। सीएम शिवराज शाही सवारी के साथ साथ मंदिर से दशहरा मैदान तक पैदल चलेंगे, साथ ही 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर के उद्घाटन में सम्मिलित होने के लिए जन-जन को निमंत्रण देंगे।

shiv महाकाल कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होंगे CM शिवराज, लोगों को देंगे निमंत्रण shiv 1 महाकाल कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होंगे CM शिवराज, लोगों को देंगे निमंत्रण

ऐसा होगा आयोजन

दशहरे के दिन आज बाबा महाकाल की शाही सवारी निकलेगी। शाही सवारी में भजन मंडलियों और बैंड को शामिल किया जाएगा। सवारी के दौरान अलग-अलग प्रदेशों से कलाओं और वहां की संस्कृतित की प्रस्तुति की जाएगी। वहीं इस दौरान ट्ऱॉलियों में स्क्रीन लगाकर महाकल लोक का वीडियो प्रसारित किया जाएगा। बाबा महाकाल की सवारी पूर्ण रूप से राजसी ठाठ-बाट के साथ निकाली जाएगी।

shivraj singh chauhan

वहीं महाकाल कॉरिडोर के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीजेपी घर-घर लोगों को निमंत्रण देगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दशहरा पर्व पर बाबा महाकाल की सवारी के दौरान उज्जैन की जनता को निमंत्रण देंगे।

Related posts

लंदन से बोला भगोड़ा माल्या, कर्नाटक चुनाव में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार

lucknow bureua

सगाई के बाद मीडिया से बोले आकाश अंबानी, ‘अच्छी फोटो छापना’

rituraj

हैप्पी बर्थडे पंकज कपूर, इतने रिजेक्शंस के बाद मिली थी बॉलीवुड में एंट्री! जानिए अब तक का फिल्मी सफर

rituraj