b9b59692 7ced 4124 8d14 2a27fbf635d6 मुख्यमंत्री के प्रयासों से सीमांत क्षेत्र में पहुंची मोबाईल कनेक्टिविटी, सीएम रावत ने जियो टावर का वर्चुअल माध्यम से किया शुभारम्भ

उत्तराखंड। राज्य के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत उत्तराखंड की उन्नति के लिए आए दिन नई-नई योजनाओं का लोकार्पण करते रहते हैं। इसी बीच सीएम रावत के प्रयासों से चमोली जनपद के सीमांत गांवों में मोबाईल कनेक्टिविटी पहुंच गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने नीति घाटी के जुमा में लगे जियो टावर का वर्चुअल माध्यम से शुभारम्भ किया। जियो द्वारा सुकी में भी टावर स्थापित किया गया है। इससे लोगों को 4-जी इन्टरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। इससे सीमांत क्षेत्रों में व्यापार, उत्पाद एवं ऑनलाइन मैपिंग में भी लोगों को सुविधा होगी।

इन गांवों के लोगों को मिलेगी मोबाईल कनेक्टिविटी—

बता दें कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने चमोली के सीमांत गांवों के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस सेवा से प्रदेश के सीमान्त क्षेत्रों के लोगों को फायदा होगा। इससे सीमांत क्षेत्रों में व्यापार, उत्पाद एवं आॅनलाइन मैपिंग में भी लोगों को सुविधा होगी। इस सेवा से सीमांत क्षेत्रों में लोगों को ऑनलाइन आवेदन और विभिन्न कार्यों के लिए सुविधा होगी। सरकार द्वारा ई-गर्वनेंस की दिशा में किये जा रहे कार्यों का भी सीमांत क्षेत्रों के लोगों को फायदा होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर समिट के दौरान मुम्बई में मुकेश अंबानी से जियो की सेवा के लिए बात हुई थी। श्री अंबानी ने कहा था कि उत्तराखण्ड में जो भी जियो की सेवा दी जायेगी। उसमें लाभ या कमर्शियल के हिसाब से नहीं सोचा जायेगा, देश के सीमांत क्षेत्रों तक सेवा पहुंचे। इसको ध्यान में रखते हुए उत्तराखण्ड के दूरस्थ क्षेत्रों में जियो की कनेक्टिविटी दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने श्री मुकेश अंबानी का भी आभार व्यक्त किया। नीति घाटी में लगे जियो के इन मोबाईल टावरों से जुमा, जेलम, काजा, गरपत, लौंग, टमक, बकरांसु, फागती, तोलमा, सुरई, सूकी मल्लागांव एवं लाटा गांव के लोगों को मोबाईल कनेक्टिविटी मिलेगी।

सीमांत क्षेत्रों में 25 मोबाईल टावर लगाये जायेंगे—

वहीं 15 दिसम्बर 2020 तक 10 एवं मार्च 2021 तक सीमांत क्षेत्रों में जियो के 25 मोबाईल टावर लगाये जायेंगे। मार्च 2021 तक चमोली जनपद के अधकांश सीमांत गांव जियो की 4-जी कनेक्टिविटी से जुड़ जायेंगे। इस 4-जी कनेक्टिविटी से बातचीत के लिए बेहतर ऑडियो सिग्नल और हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से सांसद श्री तीरथ सिंह रावत, बद्रीनाथ विधायक श्री महेन्द्र भट्ट, चमोली के भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रघुवीर सिंह बिष्ट, मुख्यमंत्री आईटी सलाहकार श्री रवीन्द्र दत्त, जियो के स्टेट हैड श्री विशाल अग्रवाल, श्री अमरनाथ ठाकुर, श्री योगेन्द्र सिंह एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

देहरादून में फिर बढ़े कोरोना के केस, डीएम ने पत्र जारी करते हुए दिए सख्ती बरतने के निर्देश

Previous article

अलविदा! महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना, भारत के दिग्गजों ने भी दी श्रद्धांजलि

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.