b37ff918 80b2 4285 a5a3 0fbd89f08b34 देहरादून में फिर बढ़े कोरोना के केस, डीएम ने पत्र जारी करते हुए दिए सख्ती बरतने के निर्देश
प्रतीकात्मक चित्र

देहरादून। कोरोना ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया था। जिसके चलते सभी देशों में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया था। हालांकि बाद में धीरे—धीरे सरकार द्वारा सब कुछ खोल दिया। लेकिन कोरोना ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। देश के कई राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। वहीं उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए साप्ताहिक बंदी को लेकर जिला प्रशासन सख़्त हो गया है। DM देहरादून ने पत्र जारी कर सभी SDM, सिटी मजिस्ट्रेट को सख़्ती बरतने के आदेश दिए है।

इन आवश्यक सेवाओं को मिलेगी छूट—

बता दें कि जिलाधिकारी ने कोविड—19 के संक्रमण के प्रभाव को रोकने के दृष्टिगत स्थानीय बाजारों में निर्धारित तिथि को साप्ताहिक बंदी के आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराए जाने के संबंध आदेशों का संज्ञान लें। वहीं पत्र में आगे लिखा गया कि संज्ञान में आया है ​कि बाजारों में आदेशों का शत—प्रतिशत पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि साप्ताहिक बंदी के दिवसों में अति आवश्यक सेवाओं को ही छूट दी जाएगी। जिसमें फल, सब्ली, दूध, पेट्रोल पम्प, गैस सर्विसेस तथा दवाईयों की दुकानों ही खुला रखने की छूट है। जिसके बाद आगे लिखा कि पूर्व से निर्धारित साप्ताहिक बंदी का जनपद में कड़ाई से पालन हो। उल्लंघन की ​स्थिति में Uttarakhand Epidemic Diseases, covid-19 Regulation, 2020 Epidemic Diseases Act 1897 तथा आपदा प्रबन्धन अधिनियम—2005 के अधीन प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

साप्ताहिक बंदी का हो पालन—

वहीं DM देहरादून ने पत्र में कहा है कि साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन हो। कोविड से मामले दोबारा बढ़ने लगे है। आदेशों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारो पर हो कड़ी कार्यवाही होगी। साप्ताहिक बंदी के दौरान केवल आवश्यक वस्तु की दुकानें खुली रहेगी।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

नगर पालिका चुनाव के लिए 71 वार्ड पार्षदों ने किया नामांकन दाखिल, व्यवस्था को लेकर एसडीएम सख्त

Previous article

मुख्यमंत्री के प्रयासों से सीमांत क्षेत्र में पहुंची मोबाईल कनेक्टिविटी, सीएम रावत ने जियो टावर का वर्चुअल माध्यम से किया शुभारम्भ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.