featured दुनिया देश

Missile misfire: पाकिस्तानी सेना ने भारतीय मिसाइल की मिसफायर को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर हस्तक्षेप की मांग

russian missile Missile misfire: पाकिस्तानी सेना ने भारतीय मिसाइल की मिसफायर को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर हस्तक्षेप की मांग

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा मिसाइल की मिसफायर (missile misfire) को लेकर जारी बयान को अपूर्ण व अपर्याप्त बताते हुए खारिज कर दिया है। और इस घटना को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हस्तक्षेप की मांग की है वहीं पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि इस घटना के परिणाम स्वरूप एक बड़ी आपदा हो सकती थी।

जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना के जनरल मुख्यालय में रावलपिंडी में मिले कोर कमांडरों खतरनाक घटनाएं एक ट्रिगर के रूप में काम कर सकती हैं। और क्षेत्रीय शांति व राजनीतिक अस्थिरता पर गंभीर रूप से खतरा उत्पन्न कर सकती हैं।

बता देना मार्च को आकस्मिक रूप से भारत की ओर से दागी गई मिसाइल पाकिस्तान क्षेत्र के 124 किलोमीटर के भीतर मियां चोमू में जाकर गिरी हालाकी इसमें साइड से स्थानीय संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पाकिस्तानी मिसाइल की मिसफायरिंग को लेकर संयुक्त जांच की मांग की है जिससे दोनों देशों की भी बड़ी त्रासदी हो सकती है। 

सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद के अध्यक्षता में कोर कमांडरों को महत्वपूर्ण वैश्विक और क्षेत्रीय विकास आंतरिक सुरक्षा स्थिति और पश्चिमी सीमा प्रबंधन व्यवस्था की प्रगति पर विस्तृत जानकारी दी गई हैं।

वही जारी रिपोर्ट के मुताबिक आईएसपीआर द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि फ्रॉम ने मिसाइल की नस फायरिंग की हालिया घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए समीक्षा की है जैसे भारत द्वारा आकस्मिक बताया जा रहा है लेकिन इसके परिणाम तबाही पूर्ण हो सकते थे।

बयान में इस बात पर खास जोर दिया गया है कि भारत ने अपनी गलती को स्वीकार किया है लेकिन इसके बावजूद भी प्रासंगिक अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस घटना की गंभीरता से विचार किए जाने चाहिए। निरीक्षण भारतीय संयुक्त संपत्तियों की सुरक्षा एवं सुरक्षा प्रोटोकॉल के अधीन होनी चाहिए क्योंकि इस तरह की खतरनाक घटनाएं ट्रिगर का कार्य कर सकते हैं। 

 

Related posts

पीएम मोदी आज बीएचयू के एंफीथियेटर ग्राउंड में जनसभा को करेंगे संबोधित

rituraj

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था आकाश की शादी का कार्ड

lucknow bureua

पुलिस महानिरीक्षक हरिद्वार ने RSS से मांगा सहयोग, कहा पहले की तरह सहयोग करें

pratiyush chaubey