11111111111111111111111 पेट्रोल-डीजल के बाद दूध होगा महंगा, जल्द हो सकता दूध के दामों में भारी इजाफा

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से जहां पहले ही जनता हलाकान है तो वहीं दूसरी तरफ अब दूध के दामों में हो रहे इजाफे से जनता की रातों नींद में सेंधमारी कर दी है। पेट्रोल औऱ डीजल के दामों की ही तर्ज पर अब दूध के दामों में भी कभी भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। दूध के दाम भी अब 100 रूपए लीटर हो जाएंगे। हालांकि इस बावत सरकार की तरफ सेे फिलहाल कोई अधिसूचना तो नहीं जारी की गई है।

हरियाणा के खाप पंचायतों ने लिया फैसला

एक विशेष सूत्रों से खबर मिली है कि कृषि कानूनों के विरोध की वजह से हरियाणा के कई खाप पंचायतों द्वारा फैसला लिया गया है कि उनके द्वारा दूध नहीं बेचा जाएगा और ऐसे में आने वाले दिनों में दूध के दामों में बढ़ोतरी होने की पूरी आशंका जताई जा रही है। गौरतलब है कि हिसार की खाप पंचायतों द्वारा आग्रह किया गया था कि नए कृषि कानून और तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के विरोध में अब उनके द्वारा सहकारी समितियों की दुकानों में 100 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध बेचने के लिए कहा था। जिस पर अभी तक फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।

0000 पेट्रोल-डीजल के बाद दूध होगा महंगा, जल्द हो सकता दूध के दामों में भारी इजाफा

सरकारी सहकारी समिति के हांथों फैसला

बताया जा रहा है कि अगर सरकारी सहकारी समिति इस पर फैसला लेती है तो दूध के दामों में जल्द बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। जिसका असर मदर डेयरी और अमूल के दूध के दामों में भी साफ देखने को मिलेगा। बता दें कि 14 दिसंबर 2019 को मदर डेयरी ने 3 रुपये तक अपने दूध की कीमतें बढ़ा दी थी।

Upcoming Web Series And Films In March: जानें मार्च में कौन-कौन सी फिल्मों के साथ बेब सीरीज मचाएंगी धूम

Previous article

चुकंदर के फायदे सुन आप भी हो जाएंगे खाने पर मजबूर, खून बढ़ाने के साथ-साथ निखारता है चेहरा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.