महबूबा ने लिखी हाईकोर्ट को चिट्ठी, कठुआ रेप की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो

महबूबा ने लिखी हाईकोर्ट को चिट्ठी, कठुआ रेप की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की मासूम के साथ हुए दुष्कर्म की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट से कराने की मांग करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखा है। सीएम के मुताबिक फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला जाने से 90 दिनों के अंदर इस केस की सुनवाई पूरी हो जाएगी, जिससे बच्ची को इंसाफ मिलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। 

सीएम ने ट्वीट कर इस मामले में सांप्रदायिक ताकतों को खारिज करते हुए बलात्कार और हत्या मामले में न्याय के लिए जम्मू के लोगों के समर्थन पर उनकी सराहना की। महबूबा ने ट्वीट किया कि जम्मू के लोगों ने जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतों को खारिज किया और एक नन्ही बच्ची का समर्थन कर रहे हैं उसकी मैं दिल से सराहना करती हूं। वहीं जम्मू पहुंचे बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कहा कि कठुआ गैंगरेप ने पूरे देश को हिलाकर रखा दिया है।

बता दें कि पुलिस इस मामले  की जनवरी में जांच शुरू की थी और तीन महीने में जांच पूरी करके चार्टशीट दाखिल किया है और आठ लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। साथ ही वह पुलिस अधिकारी भी अरेस्ट हुआ है जिसपर सबूत मिटाने के आरोप लगे थे। एक मीटिंग की गयी है, जिसमें हमने वर्तमान हालात का जायजा लिया है। इसमें दो मंत्रियों के इस्तीफे पर भी चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर सरकार लड़की के लिए न्याय और दोषियों को दंड़ित किया जाना सुनिश्चित करेगी।