Breaking News featured देश यूपी राज्य

मायावती ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,कहा- अपने घर से बेघर होने से बाल-बाल बचे

maya मायावती ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,कहा- अपने घर से बेघर होने से बाल-बाल बचे

लखनऊ। आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही बसपा प्रमुख मायावती ने इस अवसर पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। मायावती ने गुजरात चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि हर हर मोदी, घर घर मोदी करने वाले नरेंद्र मोदी अपने गढ़ में ही बेघर होते-होते बचे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में अगर दलितों की 18 से 20 फीसदी आबादी होती तो फिर बीजेपी वहां बाल-बाल भी नहीं बच पाती। ऊना कांड ही गुजरात से मोदी को बेघर कर देता अगर वहां दलितों की आबादी कम नहीं होती तो। मायावती ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में विराजमान बीजेपी की सरकार संविधान और कानूनों को बदलना चाहती है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस और बीजेपी ने हर वर्ग को नुकसान पहुंचाया है। बीजेपी आज देश के हर राज्य में सांप्रदायकि और जातिवाद का माहौल बना  रही है। उन्होंने कहा कि मेरे जन्मदिन को बीएसपी के लोग देशभर में बसपा सरकार के रहते हुए सरकार द्वारा भी हमारे संत, गुरुओं  की सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाए के मूवमेंट को देखते हुए जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मना रही है। बसपा द्वारा ये ऐसी समाज सेवा है जो सत्ता में न रहने पर भी जारी रहती है।  उन्होंने कहा कि बसपा इकलौती ऐसी पार्टी है जो दलितों, पिछड़ो, मुस्लिम और धार्मिक अल्पसंख्यको के मसीहा बाबा साहेब के बताए गए रास्ते पर चलकर आगे बढ़ रही है। maya मायावती ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,कहा- अपने घर से बेघर होने से बाल-बाल बचे

अम्बेडकर वादी पार्टी  बसपा को पूंजीवादी सोच वाली पार्टियां बढ़ते हुए नही देखना चाहती है। पहले कांग्रेस एंड कंपनी ने और अब बीजेपी एंड कंपनी  हमे खत्म करने की कोशिश कर रही है। मायावती ने कहा कि मैं खासकर कांग्रेस पार्टी से ये जानना चाहती हूं कि उन लोगों ने बाबा साहेब को भारत रत्न से सम्मानित क्यों नहीं किया, इसके अलावा मंडल आयोग की शिफारिशों को लागू क्यों नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि बीजेपी एंड कम्पनी के लोगों की सरकार के चलते भी इस सरकार ने आरक्षण की व्यवस्था को निष्क्रिय करके लोगों को बेरोज़गार बना रहे हैं। मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी दलित और ओबीसी के लिए संघर्ष करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है, 2014 के लोकसभा चुनाव में EVM पर बड़ा घोटाला करके हमारी पार्टी को राजनीतिक नुकसान पहुचाया गया है इसके आलावा सहारनपुर की घटना में भी हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई, लेकिन हमारी पार्टी की सूझबूझ से ऐसा नही कर पाए। मायावती ने कहा कि मुझे राज्यसभा में बोलने नही दिया गया जिसके चलते हमने इस्तीफा दिया।  इसी तरह 1951 में बाबा साहब को भी परेशान किया गया था जिसके चलते उन्होंने कानून मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा कि हमारे इस्तीफे से लोगो को अब समझ आ गया है जिसके चलते स्थानीय निकाय चुनाव में बड़ी सफलता मिली।

 

Related posts

IND vs WI: मैन ऑफ द सीरीज चुने गए पृथ्वी शॉ, बनाया शानदार रिकॉर्ड

mahesh yadav

लापता विमान: IAF ने ट‍्वीट कर बताया कि, ‘AN32 में सवार सभी यात्री मारे गए’

bharatkhabar

इस राज्य में लगा 31 जुलाई तक संम्पर्ण लॉकडाउन, नहीं कम हो रहा कोरोना का प्रकोप

Rani Naqvi