शिवलिंग की ऐसे करें पूजा, तुरंत मिलेगा आराम

नई दिल्ली। भोलेनाथ को इस नाम से सबसे ज्यादा बुलाया जाता है क्योंकि वो सभी भगवानों में सबसे ज्यादा भोले हैं और झट से प्रसन्न हो जाते हैं।सच्ची श्रद्धा से भोलेनाथ को अगर एक लोटा जल भी चढ़ा दिया जाए तो वो अपनी कृपा बरसा देते हैं।आईये बताते हैं भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय-

 

भगवान शिव को जल चढ़ाते समय शिवलिंग को दोनों हाथों से रगड़ना चाहिए।ऐसा करने से आप की किस्मत बदल जाएगी।अगर आपके पास गाड़ी नहीं है और आप मेहनत करने के बावजुद इसे नहीं खरीद पा रहें हैं तो रोज शिवलिंग पर चमेली के फूल चढ़ाएं और भगवान शिव का ध्यान करें।

कई बार दवाओं से बीमारियां नहीं जाती ऐसे में भगवान शिव को पानी में दूध मिलाकर काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी बीमारियां दूर हो जाती हैं।अगर शादी में बाधा आ रही हो तो केसर मिश्रित जल से शिवलिंग का जलाभिषेक करने से विवाह से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी।अगर कुंडली में शनि का दोष हो तो शिवलिंग पर काले तिल मिलाकर जल चढ़ाने से तुरंत राहत मिल जाएगी।

कुंडली में अगर मंगल का दोष हो तो पके हुए चावलों से शिवलिंग का श्रृंगार करना चाहिए।शिवलिंग पर रोज धतूरा चढ़ाने से घर और संतान से जुड़ी समस्या दूर होती है।अगर आप बहुत प्रयास कर रहें हैं, लेकिन आपको सफलता नहीं मिल रही तो रोज पारे से बने शिवलिंग की पूजा करने से तुरंत राहत मिलेगी।