September 22, 2021 8:28 am
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

मॉरिशस के पीएम प्रविंद जुदनौथ ने कोरोना के कहर के बीच भारत से मिली चिकित्सा आपूर्ती के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद

Bharat Khabar | मॉरिशस पीएम प्रविंद जुदनौथ | Special News in Hindi | Latest and Breaking News

यू.एस ब्यूरो। मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुदनौथ ने कोरोना के कहर के बीच भारत से मिली चिकित्सा आपूर्ती के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि- एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान द्वारा कल चिकित्सा आपूर्ति के उदार दान के लिए  मैं भारत सरकार से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत आभारी हूं। बता दें कि विश्व में गंभीर महामारी बनकर उभरे कोरोना वायरस ने भारत को भी बुरी तरह प्रभावित किया है। ऐसे में सभी देश एक दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं। दुनिया के एक तिहाई हिस्से के साथ भारत भी लंबे समय से लॉकडाउन है और 3 मई तक लॉकडाउन रहने वाला है। 

वहीं भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार में पिछले 24 घंटे में कमी देखने को मिली है, जो संकट के इस घड़ी में राहत की खबर है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 447 केस और 22 मौतें दर्ज की गई हैं। नए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12380 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 414 पहुंच गया है। 

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 12380 मामलों में से 10477 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 1488 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से सर्वाधिक 187 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3398 हो गई है।

Related posts

अखंड भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि

Breaking News

इंग्लैंड के साथ आखिरी टेस्ट मैंच खेलने उतरेगी टीम इंडिया, पुराना रिकॉर्ड तोडना चाहेगी टीम इंडिया

mahesh yadav

एटा में स्कूल बस की ट्रक से टक्कर, हादसे में 15 बच्चों की मौत कई घायल

shipra saxena