September 25, 2022 7:51 pm
featured देश

प्रवर्तन निदेशालय ने मौलाना साद और अन्‍य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट/पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया

Bharat Khabar | प्रवर्तन निदेशालय/ईडी ने मौलाना साद | Special News in Hindi | Latest and Breaking News | निजामुद्दीन स्थित जमात

नई दिल्ली. निजामुद्दीन स्थित जमात के कार्यक्रम में लोगों को बुलाने वाले मौलाना साद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय/ईडी ने मौलाना साद और अन्‍य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट/पीएमएलए के तहत मामला दर्ज कर लिया है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई सूत्रों ने यह जानकारी दी। साथ ही मौलाना साद और उनके करीबी सहयोगियों को जल्‍द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

इस मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को लेकर बड़ा खुलासा किया है। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार इस आयोजन से पहले साद के दिल्ली में स्थित एक बैंक अकाउंट में अचानक विदेशों से बड़ी मात्रा में चंदे के नाम पर रुपये जमा हुए। इस मामले में पुलिस ने मौलाना साद के सीए को बुला कर भी पूछताछ की थी और मौलाना से मिलने की बात कही थी। लेकिन सीए ने कहा था कि मौलाना बड़े आदमी हैं और वे ऐसे किसी से नहीं मिलते. अब क्राइम ब्रांच को मरकज के ट्रांजेक्‍शन पर शक है और इसका हवाला कनेक्‍शन तलाशने में जुटी है।

बैंक ने भी दी थी हिदायत

इससे पहले मौलाना साद का अकाउंट जिस बैंक में है, वहां से भी उसे ऐसे ट्रांजेक्‍शनों पर रोक लगाने की हिदायत दी गई थी। बैंक ने साद को इस संबंध में 31 मार्च को सूचित किया था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और ये ट्रांजेक्‍शन लगातार जारी रहे।

मौलाना साद के चार करीबी लोगों पर मामला दर्ज

इससे पहले दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना साद के चार करीबी लोगों पर सहारनपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है। इनमें दो लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आ चुकी है जबकि अन्य दो की रिपोर्ट आनी शेष है। सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि मौलाना साद की थाना मण्डी क्षेत्र के मोहल्ला मुफ्ती में ससुराल है और इसी मोहल्ले में मौलाना साद के करीबी तीन लोग रहते हैं।

मौलाना साद के दो रिश्तेदार कोरोना से संक्रमित

सहारनपुर की कटेहरा चौकी के प्रभारी विजेन्द्र सिह ने थाने में दर्ज एफआईआर के हवाले से बताया कि हाल ही में इनमें से दो भाइयों ने दक्षिण अफ्रीका और एक भाई ने फ्रांस की यात्रा की थी। वहां से लौटते हुए ये लोग दिल्ली निजामुददीन मरकज गये लेकिन इस बात को इन्होंने छिपाया।

एसएसपी ने बताया कि मोबाइल की सीडीआर से इनके निजामुद्दीन जाने की बात स्पष्ट हुई. प्रशासन द्वारा इन्हें कोरोना संदिग्ध मानते हुए तीनों भाइयों और एक मौलाना के पुत्र के सैम्पल जांच के लिये भेजे गये थे। इनमें दो मौलानाओं को कोरोना संक्रमित पाया गया जबकि दो अन्य की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। दिनेश कुमार ने बताया कि तीनों मौलानाओं सहित एक मौलाना के बेटे के खिलाफ धारा 269, 270 271 आईपीसी एवम महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related posts

मेरठ: सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

Shailendra Singh

आज चीन वापस लेगा वीटो पॉवर, मसूज अजहर बनेगा वैश्विक आतंकवादी, दुनिया में भारत का डंका

bharatkhabar

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में सुब्रहण्यम स्वामी ने किया चौंकाने वाला ट्वीट

Rani Naqvi